Saturday , May 25 2024

चारधाम यात्रा: इस दिन से शुरू होगी हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड सेवा की ऑनलाइन बुकिंग

चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवाओं की बुकिंग 20 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। पहली बार चारधाम यात्रा के लिए चार्टर्ड सेवा की सुविधा भी दी जा रही है। चारधाम हेलीसेवा के किराये में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि इस बार भी आईआरसीटीसी के माध्यम से ही बुकिंग की जाएगी। बताया कि पिछले साल के मुकाबले हेली सेवाओं के किराये की दरें पांच फीसदी बढ़ गई हैं। चारधाम यात्रा के लिए चार्टर्ड हेलिकॉप्टर सेवा भी पहली बार शुरू होने जा रही है।

थंबी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से एक धाम की यात्रा के लिए 3.5 लाख में चार्टर्ड हेलिकॉप्टर की सेवा दी जाएगी। जबकि केस्ट्रल एविएशन दो धाम की यात्रा के लिए छह लाख में चार्टर्ड हेलिकॉप्टर की सेवा देगा।

यूकाडा ने दो धाम की यात्रा के लिए प्रति यात्री के हिसाब से किराया तय किया है। जिसमें एयरो क्राफ्ट एविएशन कंपनी चार्टर्ड हेलिकॉप्टर का किराया 1.15 लाख रुपये प्रति यात्री होगा। जबकि हिमालयन हेली सर्विस कंपनी 1.25 लाख रुपये प्रति यात्री किराया तय किया है।

इसमें रात्रि विश्राम धाम में होगा। जबकि एक ही दिन में वापसी करने पर किराया 1.05 लाख रुपये प्रति यात्री होगा। इसके अलावा चारों धाम की यात्रा के लिए चार्टर्ड हेलिकॉप्टर का किराया प्रति यात्री 1.95 लाख से दो लाख रुपये तक तय किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com