Thursday , May 16 2024

कानपुर: आईआईटी के पूर्व अधीक्षक से 3.55 लाख की ठगी

कानपुर में बड़ी सीमेंट कंपनी के नाम पर आईआईटी की गोपालपुरम सोसाइटी निवासी आईआईटी के पूर्व अधीक्षक (एकेडेमिक) के साथ साइबर ठगों ने 3.55 लाख रुपये की ठगी की। फैक्टरी से बल्क में ऑर्डर दिलाने का झांसा देकर ठगी की। पीड़ित ने कल्याणपुर थाने में दो के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

65 वर्षीय आशिस सरकार आईआईटी में अधीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें एक फोन आया था। फोन करने वाले ने अपना नाम सुधीर शर्मा बताया। खुद को एक बड़ी सीमेंट कंपनी का सेल्स ऑफिसर बताया। सस्ते दाम पर सीधे फैक्टरी से सीमेंट सप्लाई करने का झांसा दिया। कई बार कॉल करने के बाद आशिस सरकार मान गए।

ठग के बताए गए खाते में 3.55 लाख रुपये जमा करा दिए। इसके बाद उसने न माल सप्लाई की और न ही रुपये लौटाए। ठगी का शक होने पर आशिस ने खाते की डिटेल निकलवाई तो वह किसी मिदनापुर बंगाल स्थित बैंक का निकला, जो किसी मोनू सिंह सोड़ा के नाम पर मिला। आशिस ने पुलिस को बताया कि जिस नंबर से उन्हें कॉल आया था, वह अभी भी चालू है। एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। साइबर सेल की मदद से बैंक खातों को सीज कराने की प्रक्रिया के अलावा आरोपी तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com