Saturday , May 18 2024

एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी और सहयोगी दलों के प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन पत्र दाखिल

विधान परिषद चुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल के प्रत्याशी आज नामांकन करेंगे। यह नामांकन आज सुबह 11ः00 बजे होगा। बीजेपी के सात और उसके सहयोगी दलों-अपना दल (एस), रालोद और सुभासपा के एक-एक प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

आज भाजपा प्रत्याशियों में वर्तमान एमएलसी विजय बहादुर पाठक, डा. महेन्द्र कुमार सिंह व अशोक कटारिया के अलावा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल व संतोष सिंह, झांसी के निवर्तमान महापौर रामतीरथ सिंघल तथा पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह नामांकन करेंगे। 3 एमएलसी सीटें बीजेपी ने सहयोगी दलों को दी है। अपना दल एस से मंत्री आशीष पटेल भी नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, रालोद से योगेश चौधरी भी नामांकन दाखिल करेंगे और एनडीए की सहयोगी सुभासपा प्रत्याशी भी एक सीट पर नामांकन करेगा।

बता दें कि बीजेपी के पास 10 एमएलसी जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत है। भाजपा को एक एमएलसी सीट के लिए 29 विधायकों के मत की जरूरत है। बीजेपी और सहयोगी दलों को मिलाकर 286 विधायक एनडीए के पास है। राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को मिलाकर 288 विधायक है। नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मौजूद रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com