Tuesday , May 7 2024

ममता बनर्जी का यूपी में एंट्री, सपा प्रत्याशी की बढ़ी चिंता

देश में आगामी लोकसभा के चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन के तहत कांग्रेस और सपा में हुए सीटो के बटवारा हो चुका है। प्रदेश की 80 सीटों पर सपा 63 और कांग्रेस 17 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी। काफी खींचतान के बाद हुए इस समझौते के बाद अब उत्तर प्रदेश में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने भी एंट्री मार दी है। मिली जानकारी के अनुसार TMC के नेताओं ने समाजवादी पार्टी के 63 सीटों में से पूर्वांचल की एक सीट पर प्रत्याशी उतारने की मांग किया है। इसे लेकर टीएमसी के नेता लगातार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संपर्क में है। वहीं, समाजवादी पार्टी और टीएमसी के बीच चल रहे बातो ने पूर्व मंत्री और चंदौली लोकसभा के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह की चिंता बढ़ गई है। दोनो पार्टियों के बीच चल रहे सीट को लेकर टीएमसी के पक्ष में सबसे ज्यादा चंदौली सीट दिए जान की चर्चा है। चंदौली से टीएमसी ललितेश पति त्रिपाठी को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है।

टीएमसी प्रत्याशी के चंदौली, भदोही और मिर्जापुर लोकसभा सीट पर चर्चा गर्म!

समाजवादी पार्टी और टीएमसी के बीच पूर्वांचल की एक सीट दिए जाने को लेकर चंदौली के अलावा मिर्जापुर और भदोही लोकसभा सीट पर भी चर्चा तेज है। बताया जा रहा है, कि टीएमसी को समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) इन तीनों लोकसभा में से एक सीट दे सकती है। चंदौली, मिर्जापुर और भदोही तीनो लोकसभा सीटों पर फिलहाल समीकरण को बनाया जा रहा है। वहीं, इस बीच अखिलेश यादव से टीएमसी नेता ललितेशपति त्रिपाठी के मुलाकात ने इन चर्चाओं को और भी मजबूती दी है। जबकि टीएमसी की तरफ से ललितेश पति त्रिपाठी ने भी कंफर्म कर दिया है, कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के तहत एक सीट उन्हें देने के लिए तैयार है और सीट को लेकर वरिष्ठ नेताओं से बात चल रही है।

चंदौली सीट टीएमसी के खाते में जाने के आसार, सपा प्रत्याशी कर रहे नेताओं को लामबंद

राजनीतिक जानकारों के अनुसार सपा और टीएमसी के बीच लोकसभा सीट को लेकर चल रहे वार्ता में सबसे ज्यादा चंदौली सीट टीएमसी के खाते में जाता हुआ दिख रहा है। ममता बनर्जी की पार्टी चंदौली से पूर्व सांसद कमलापति त्रिपाठी के परिवार से ललितेशपति त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी बनना चाहती है। चूंकि चंदौली में दशकों बाद भी पूर्व सांसद कमलापति त्रिपाठी को जनपद के विकास में अहम योगदान के रूप में देखा जाता है और लोग त्रिपाठी परिवार का बेहद ही सम्मान करते है। ऐसे में टीएमसी की तरफ से कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेशपति त्रिपाठी का चंदौली से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। यदि ऐसा होता है, तो वाराणसी लोकसभा सीट के सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल की तरह ही पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह को भी चंदौली लोकसभा सीट को टीएमसी के छोड़ना पड़ सकता है। सूत्रों के अनुसार कुछ दिन में टीएमसी और समाजवादी पार्टी के बीच सीट को लेकर घोषणा हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com