Sunday , May 19 2024

दिल्ली: उगाही मामले में आईएएस अधिकारी से होगी पूछताछ

शराब विक्रेताओं से उगाही के लिए दबाव बनाने वाले आईएएस अधिकारी अमरनाथ तलवड़े से भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) जल्द पूछताछ करेगी। तलवड़े और उसके एक करीबी सेवानिवृत्त अधिकारी के आवाज के नमूनों की भी जांच होगी। अधिकारियों का कहना है कि कुछ दिनों में अधिकारी से पूछताछ की जाएगी।

एसीबी का कहना है कि एक ऑडियो क्लिप में आईएएस अधिकारी को अपने अधीनस्थ अधिकारी पर शराब विक्रेताओं से अधिक पैसा इकट्ठा करने के लिए उनपर दबाव डालते और रकम में अधिक हिस्सा मांगते हुए सुना गया था। ऑडियो क्लिप की जांच के लिए एफएसएल भेजा गया था। वहां पुष्टि हो जाने के बाद इस वर्ष जनवरी में एलजी के निर्देश पर एसीबी ने तलवड़े और एक अन्य अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एलजी ने गृहमंत्रालय से तलवड़े के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की भी सिफारिश की है।

वर्तमान में तलवड़े अरुणाचल प्रदेश में तैनात हैं। यह मामला वर्ष 2015-16 का है। जब तलवड़े दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड (डीएससीएससी) में वरिष्ठ महाप्रबंधक के पद पर तैनात थे। आरोप है कि उन्होंने डीएससीएससी के प्रबंधक पीके शाही (अब सेवानिवृत्त) पर शराब कारोबारियों से पैसे एकत्रित करने का दबाव बनाया था और उन्हें स्थानांतरित कर देने की धमकी दी थी। दोनों अधिकारियों के बीच टेलीफोन पर बातचीत की बात सामने आई थी जो एफएसएल जांच में सही पाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com