Sunday , May 19 2024

लोकसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की बड़ी बैठक आज

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ सीटों का समझौता होने के बाद आप ने उम्मीदवारों के नाम तय करने की कवायद शुरू कर दी है। इस संबंध में मंगलवार को पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की बैठक होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी बैठक में दिल्ली, हरियाणा और गुजरात की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर देगी।

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास में होने वाली पीएसी की बैठक में लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। पार्टी गुजरात की भरूच और भावनगर लोकसभा सीट पर पहले ही उम्मीदवार का एलान कर चुकी है।

आप सूत्रों ने बताया कि पीएसी की बैठक में दिल्ली, हरियाणा व पंजाब की सीटों पर चर्चा होगी। आप दिल्ली में चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट उसके हिस्से में आई है, जबकि पंजाब की सभी 13 सीटों पर वह चुनाव लड़ रही है। आप दिल्ली में दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली सीट पर उम्मीदवार उतारेगी।

बताया जा रहा है कि दक्षिण दिल्ली से विधायक करतार सिंह तंवर व बीएस जून, पश्चिमी दिल्ली से पूर्व सांसद महाबल मिश्रा व विधायक नरेश बाल्यान, नई दिल्ली से पूर्व सांसद सुशील गुप्ता, विधायक सोमनाथ भारती व मेयर शैली ओबराय और पूर्वी दिल्ली से पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा अन्य नेताओं के नामों पर मंथन चल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com