Friday , May 17 2024

यूपी :लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, इस नेता ने थामा सपा का दामन

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बसपा जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार टीटू बुधवार को सैफई में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इसकी भनक जब बसपा नेताओं को हुई तो उन्होंंने मुकेश कुमार टीटू को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। जिलाध्यक्ष की कमान ब्रजेश कुमार वरुण को सौंपी है।

बसपा ने जिले की सभी पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों की भी घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव करीब आते देख राजनीतिक हलचल काफी तेज हो गई है। प्रदेश में सत्ताधारी भाजपा द्वारा सपा, बसपा नेताओं को पार्टी में शामिल किए जाने का अभियान चलाया जा रहा है। सपा भी विरोधी खेमे पर नजर रखकर पार्टी के कुनबे को बढ़ाने में जुटी है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता

बुधवार को बसपा जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार टीटू ने सपा में शामिल हो गए। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुकेश कुमार टीटू को सपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान सपा के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव भी मौजूद थे। मुकेश यादव टीटू ने कहा कि बसपा में सही ढंग से काम नहीं हो रहा था। मैंने सपा की नीतियों से प्रभावित होकर शामिल होने का फैसला लिया है। इधर बसपा के आगरा मंडल प्रभारी डाॅ. ज्ञान सिंह ने मुकेश कुमार टीटू को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों की घोषणा

पार्टी में अनुशासनहीनता का काम करने की शिकायतें मिल रही थीं। निर्देश के बाद सुधार नहीं करने के कारण पार्टी ने फैसला लिया है। इधर बसपा ने जिलाध्यक्ष की कमान एक बार फिर ब्रजेश कुमार वरुण को सौंपी है। पार्टी ने बबलू सिंह उर्फ गोल्डी राठौर एडवोकेट एवं चौधरी सालिग सिंह को जिला प्रभारी बनाया है। बसपा ने सभी पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों की घोषणा कर दी है।

ये हैं बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी

टूंडला में डाॅ. बारेलाल आनंद, जयवीर सिंह जाटव, राजू कुशवाह, जसराना विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी यादुवेंद्रु सिंह, विजय पाल सिंह व विजय पाल कुशवाह एवं फिरोजाबाद विधानसभा क्षेत्र प्रभारी सुनील जाटव, मनीष राही, हादी हसन अंसारी, शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र प्रभारी सुशील कुमार उर्फ सोनू भारती, स्वामी प्रसाद, इंद्रजीत यादव, सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र प्रभारी मानिकचंद्र सत्यार्थी, अनिल गौतम व हेमंत लोधी को बनाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com