Monday , April 29 2024

गणतंत्र दिवस 2024 : बरेली पुलिस लाइन में मंडलायुक्त ने ली परेड की सलामी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन परेड ग्राउंड को दुल्हन की तरह सजाया गया। मुख्य गेट से लेकर अंदर तक सजावट की गई। मैदान में रंगोली सजाई गई। सुबह करीब नौ बजे मुख्य अतिथि मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने परेड की सलामी ली।

बरेली में शुक्रवार को 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। पुलिस लाइन में मुख्य अतिथि मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने तिरंगा फहराने के बाद गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली। कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और बरेली जोन कार्यालय पर एडीजी पीसी मीना ने ध्वजारोहण किया। जिलेभर के स्कूलों में ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। नगर पंचायत कार्यालय, ब्लॉक कार्यालय और गैर सरकारी संस्थानों में भी गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया गया। 

गणतंत्र दिवस के लिए पुलिस लाइन परेड ग्राउंड को दुल्हन की तरह सजाया गया। मुख्य गेट से लेकर अंदर तक सजावट की गई। मैदान में रंगोली सजाई गई। मुख्य अतिथि मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने खुली जीप में परेड की सलामी ली। कड़ाके की सर्दी और घना कोहरा होने के बावजूद परेड में शामिल जवानों का उत्साह देखते ही बन रहा था। परेड के दौरान पूरा मैदान तालियों से गूंजता रहा। जवानों का उत्साह देख दर्शक भी देशभक्ति से सराबोर हो गए।

बाजार में भी हुए तिरंगामय 
गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूल-कॉलेज, औद्योगिक इकाइयों और आवासीय कॉलोनियों आदि में तिरंगा फहराया गया। सुबह आठ बजे से कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू हो गई। महापुरुषों और अमर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण किया गया। बाजार में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही। पूर्व संध्या पर लोगों ने दुकानों से तिरंगा, बैज, बैंड और स्टीकर आदि की खरीददारी की। शाम होते ही पूरा शहर तिरंगा रोशनी से जगमग हो उठा।

पुलिस अधिकारियों ने किया रूट मार्च
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पुलिस ने होटल-ढाबे और सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग की। एसएसपी के नेतृत्व में शहर में रूट मार्च निकाला गया। एसएसपी सुशील घुले, एसपी सिटी राहुल भाटी अपनी टीम के साथ कोतवाली इलाके में मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र बिहारीपुर में रूट मार्च किया। 

संवेदनशील व मिश्रित इलाके में निगरानी व सुरक्षा के लिहाज से अलग व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने 49 इंस्पेक्टर, 400 सब इंस्पेक्टर, 466 हेड कांस्टेबल और 1624 कांस्टेबल समेत 2490 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com