Thursday , April 18 2024

हाउस टैक्स बकाएदारों पर नगर निगम वाराणसी की बड़ी कार्रवाई,जाने पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद में इन दिनों नगर निगम हाउस टैक्स के बड़े बकाएदारों पर बड़ी कार्रवाई कर रहा है। नगर निगम वाराणसी के अधिकारी हाउस टैक्स बकाएदारों को नोटिस देने के बाद अभियान चलाकर उनकी संपत्ति को कुर्क कर रहे है। नगर निगम ने विगत दो दिनों में अपने 5 जोन में कुल 9 लोगो की संपत्ति को कुर्क किया है। जिसमे एक तीन सितारा होटल और एक पेट्रोल पंप भी शामिल है। नगर निगम की इस कार्रवाई से बकाएदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

नगर निगम ने बनाया है 100 बड़े बकाएदारों की लिस्ट, अभियान के तहत हो रही है कार्रवाई

हाउस टैक्स न जमा करने वालो पर हो रही कार्रवाई को लेकर नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि हाउस टैक्स जमा करने के लिए बकाएदारों को भरपूर समय दिया गया, इसके साथ ही जिन्हें हाउस टैक्स को लेकर जो भी शिकायत थी उनकी शिकायत को वार्ड वार कैंप लगाकर सही किया गया। इसके बाद भी जिन्होंने हाउस टैक्स जमा नही किया उनके नोटिस दिया गया। जब नोटिस के बाद भी बकाएदारों ने हाउस टैक्स देना मुनासिफ नही समझा तो अब महापौर और नगर आयुक्त के निर्देश पर कुर्क की कार्रवाई की जा रही है। संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि इस कार्रवाई के लिए नगर निगम ने अपने सभी 5 जोन के 100 बड़े बकाएदारों को चिन्हित किया है, और उन पर कार्रवाई कर रही है।

दो दिनों के कार्रवाई से हाउस टैक्स बकाएदारों में हड़कंप, करोड़ों रुपए का राजस्व है बकाया

वाराणसी नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी संदीप श्रीवास्तव के अनुसार नगर निगम वाराणसी में बताया कि चिन्हित 100 बड़े बकाएदारों पर करीब 4 करोड़ रुपए का राजस्व बकाया है। यदि वह समय रहते अपना बकाया जमा करते है, तो ठीक वरना कुर्क कि कार्रवाई किया जाएगा। वही दो दिन हुए कुर्क की कार्रवाई से बकाएदारों में हड़कंप मचा हुआ है, कई बड़े बकाएदार आनन -फानन कार्रवाई से बचाने के लिए अपना हाउस टैक्स जमा कर रहे है। दो दिनों के इस कार्रवाई के दौरान नगर निगम ने करीब 16 लाख 95 हजार रुपए का बकाया वसूल किया है। बकाएदारों से लगातार नगर आयुक्त हाउस टैक्स जमा कर कार्रवाई से बचने की अपील कर रहे है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com