Thursday , April 18 2024

प्रधानमंत्री काशी में करोड़ रुपये की सौगात देंगे, इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। शहर को जाम मुक्त करने के लिए बनकर तैयार फुलवरिया फोरलेन और काशी के अर्धचंद्राकार घाटों की शृंखला में चार चांद लगाने वाले नमो घाट की सौगात भी मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर में अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय की टीम सोमवार को वाराणसी पहुंची है। पीएमओ के एक अधिकारी अपने सहयोगी के साथ संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा का फीडबैक लिया। लोकार्पण के लिए 12 परियोजनाओं की सूची तय कर ली गई है। साथ ही भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है।

दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। शहर को जाम मुक्त करने के लिए बनकर तैयार फुलवरिया फोरलेन और काशी के अर्धचंद्राकार घाटों की शृंखला में चार चांद लगाने वाले नमो घाट की सौगात भी मिलेगी। प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी अखिलेश मिश्र ने काशी विद्यापीठ और आराजी लाइन विकास खंडों का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने काशी विद्यापीठ ब्लॉक के मड़ाव और आराजी लाइन विकास खंड के धानापुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा का निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने इस यात्रा में शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए शामिल वैन में जाकर उसका जायजा लिया। शिविर में पात्रों के चल रहे पंजीकरण की प्रक्रिया देखी। ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की। इसके अलावा कैंप के दौरान मौजूद पात्रों और लाभार्थियों से इस शिविर के बारे में फीडबैक लिया।

लोकार्पण के लिए तैयार हुई परियोजनाएं

– फुलवरिया फोरलेन की सड़क और दो रेलवे ओवरब्रिज

– खिलाड़ियों के लिए राइफल शूटिंग रेंज

– नमो घाट परियोजना

– पं. दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में 50 बेड का आवासीय भवन

– शिवपुर में ड्रग वेयर हाउस

– डॉयट का ट्रेनिंग सेंटर

-बीएलडब्ल्यू में टीजिंग रूम लैब

– पांच बड़ी और 15 छोटी सड़कें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com