Monday , May 20 2024

जानिए योगी कैबिनेट की बैठक में किन प्रस्तावों को मंजूरी दी ?

राजधानी लखनऊ में योगी कैबिनेट की बैठक हुई. योगी कैबिनेट की इस बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी मिली. बता दें कि योगी कैबिनेट में 21 में से 20 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

योगी कैबिनेट में जौहर ट्रस्ट को दी गई जमीन सरकार वापस लेगी. बता दें कि माध्यमिक शिक्षा विभाग ने लीज पर जमीन दी थी. FDI निवेश के लिए प्रोत्साहन नीति 2023 को मंजूरी मिली है. मिर्जापुर, सोनभद्र, महराजगंज में संग्रहालय बनेगा.3 जनपदों में जनजातीय संग्रहालय का निर्माण होगा.

इसी के साथ राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम 1973 में संशोधन हुआ.दिवाली पर उज्ज्वला लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर मिलेंगे. और शीरा नीति 2023-24 को कैबिनेट से मंजूरी मिली है.

साथ ही साथ मिर्जापुर-सोनभद्र में SC-ST संग्रहालय बनेगा.आगरा, गाजियाबाद, गोरखपुर, बनारस, मथुरा, लखनऊ में नए थाने बनेंगे.रामपुर में स्कूल के नाम पर लीज़ पर दी गई भवन और 41 हजार 181 वर्ग फीट जमीन वापस ली गई. रामपुर में मौलाना जौहर अली ट्रस्ट से वापस भूमि ली गई. मुरादाबाद, देवीपाटन, विंध्याचल मंडल में नया विश्विद्यालय बनेगा. PM उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को दीपावली पर निशुल्क सिलेंडर मिलेगा.

कुशीनगर में 228 करोड़ की लागत से जेल के प्रस्ताव को मंजूरी मिली. EOW में राज्य विशेष अनुसंधान दल के विलय को मंजूरी मिली. CBCID में विशेष अनुसंधान शाखा कॉपरेटिव के विलय की मंजूरी मिली. UP 112 आपातकालीन सेवा को आगामी 3 साल के लिए आगे बढ़ाया गया. UP-112 में सुधार कर 13 मिनट आपातकालीन सेवा का रिस्पांस किया गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com