Thursday , June 20 2024

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने गृह जिले नालंदा के दौरे पर रहेंगे, पढ़ें टॉप 10 ख़बरें-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राजगीर के दौरे पर रहेंगे। वे मलमास मेले की तैयारियों का जायजा लेंगे। गया नगर निगम की वार्ड पार्षद लाछो देवी हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुई हैं। इससे पहले भी वह ड्रग्स बेचने के मामले में पकड़ी जा चुकी हैं। मौसम विभाग ने पटना समेत 28 जिलों में आज ठनका और आंधी का अलर्ट जारी किया है। सीमांचल और कोसी में कुछ जगहों पर तेज बारिश की आशंका है। शनिवार 8 जुलाई 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

सीएम नीतीश आज राजगीर दौरे पर, मलमास मेले की तैयारियों का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने गृह जिले नालंदा के दौरे पर रहेंगे। सीएम राजगीर जाएंगे और वहां आगामी दिनों में लगने वाले मलमास मेले की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही अधिकारियों को जरूरी निर्देश देंगे। मलमास मेला 18 जुलाई से शुरू हो रहा है।

गया की महिला वार्ड पार्षद हेरोइन के साथ गिरफ्तार
गया नगर निगम की वार्ड पार्षद लाछो देवी को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। आर्तिक अपराध इकाई और जिला पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लाछो देवी को पकड़ा है। आरोपी महिला पहले भी ड्रग्स बेचने के मामले में गिरफ्तार हो चुकी है।

28 जिलों में आंधी-बिजली का अलर्ट; यहां तेज बारिश के आसार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, जमुई और बांका को छोड़कर अन्य सभी जिलों में मॉनसून संबंधी गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। अगले 24 घंटे के भीतर सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिले में अच्छी बारिश होने का अनुमान है।

केके पाठक के साथ विवाद पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने साधी चुप्पी
बिहार के शिक्षा विभाग में मंत्री और अधिकारी के बीच छिड़ा विवाद चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने आईएएस केके पाठक से विवाद पर चुप्पी साध ली है। पत्रकारों ने जब उनसे केके पाठक के साथ हुए विवाद पर सवाल पूछा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

नालंदा से रूसी नागरिक गिरफ्तार, बंगाल से बनवाया था फेक आधार कार्ड
नालंदा जिले से फर्जी आधार कार्ड के साथ एक रूसी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी नालंदा पुलिस थाना इलाके में स्थित एक ध्यान केंद्र में गैरकानूनी तरीके से रहकर मेडिटेशन कर रहा था। उसके पास से पश्चिम बंगाल में बनवाया हुआ फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है। जांच में पता चला है कि आरोपी 2020 से भारत में है और उसकी वीजा अवधि खत्म हो चुकी है।

मानसून सत्र से पहले बीजेपी ने दिखाए तेवर, सर्वदलीय बैठक का किया बहिष्कार
बिहार विधानसभा का मानसून सत्र 10 जुलाई से शुरू हो रहा है। लेकिन उससे पहले ही बीजेपी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बीजेपी ने बहिष्कार कर दिया। ऐसे में मानसून सत्र का हंगामेदार होना तय है।

जातीय गणना पर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित
जातीय गणना पर आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही कोर्ट अपना निर्णय सुना देगी। 3 जुलाई से 7 जुलाई यानी 5 दिनों तक इस मामले पर बहस हुई। इस मामले पर मुख्य न्यायाधीश के. विनोद चंद्रन और न्यायमूर्ति पार्थ सारथी की खंडपीठ ने सुनवाई की। शिक्षक भर्ती नियमावली के खिलाफ 11-12 जुलाई को महाप्रदर्शन
शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक के बीच चल रही तनातनी के बीच, सरकार को एक और चुनौती का सामना करना पड़ेगा। 11 और 12 जुलाई को पटना में स्कूली शिक्षकों और शिक्षक अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन का ऐलान किया है। जिसके लिए प्राथमिक शिक्षा निदेशक पंकज कुमार ने शिक्षक संगठन द्वारा दिए गए प्रदर्शन के बारे में आवश्यक कार्रवाई के लिए पटना जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखा है।

देवघर जा रही कांवरियों से भरी गाड़ी में लगी आग, लोगों ने कूदकर बचाई जान
कटिहार में एनएच-31 पर उस समय अफरातफरी मच गयी जब देवघर जा रही कांवरियों से भरी एक गाड़ी में आग लग गई। इसका एहसास होते ही ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। जैसे ही गाड़ी रुकी कि उसमें सवार लोग जान बचाने के लिए कूदकर बाहर निकल गए।  एनएच 31 पर नवगछिया स्टैंड के समीप की है। स्थानीय लोगों की मदद से गाड़ी के इंजन में लगी आग को बुझाया गया।

हेलो, मेरा किडनैप हो गया है… दारू पीकर 112 पर लगाया फोन, रात भर चक्कर काटती रही पुलिस
राजधानी पटना से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक शख्स ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले दारू पार्टी की। शराब के नशे में उसने डायल 112 पर फोन मिलाया और कहा कि उसका किडनैप हो गया है। आनन-फानन में दो थानों की पुलिस और डायल 112 की टीम पूरी रात चक्कर काटती रही। घंटों की छानबीन के बाद पुलिस फोन करने वाले युवक तक पहुंच गई और शराबी दोस्तों के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com