Monday , July 22 2024

सीमित संसाधनों के बाद भी बिहार सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है- तेजस्वी यादव

बिहार में अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने के मोर्चे पर नीतीश सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। सोमवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हम दो लाख लोगों को नौकरी देने जा रहे हैं। देश में कोई ऐसा राज्य नहीं जो एक साथ इतनी नौकरी दे रहा हो। आगे भी हम नौकरी देंगे।

सोमवार को उप मुख्यमंत्री ने इशारों-इशारों में भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि हम कलम बांट रहे हैं, लेकिन कुछ लोग तलवार बांटने में जुटे हैं। हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने दावा किया कि 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने के वायदे पर सरकार काम कर रही है।

बिहार के विकास के बिना देश नहीं बढ़ सकता आगे

अधिवेशन भवन में विज्ञान व प्रावैधिकी विभाग के सहायक प्राध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बगैर बिहार के विकास के बगैर देश आगे नहीं बढ़ सकता है। बिहार सीमित संसाधनों के बाद भी सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। यदि हमें विशेष राज्य का दर्जा मिल जाए तो हम शीर्ष राज्य बन सकते हैं। फिर भी हम अपने बूते काम कर रहे हैं और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

देश-दुनिया में बिहार की प्रतिभा- तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि आज देश-दुनिया की कोई बड़ी और प्रतिष्ठित कंपनी नहीं है, जहां बिहार की प्रतिभा काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि बिहार के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों और पॉलिटेक्निक संस्थानों जैसी शैक्षणिक आधारभूत संरचना देश के किसी राज्य में नहीं है। बिहार में लगातार अच्छे संस्थानों की संख्या बढ़ रही है। हालांकि, हमारी कोई बात नहीं करता है। इस मामले में भी राजनीति होती है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई कर रहे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 2020 के विधानसभा चुनाव में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। इसी मुहिम के तहत राज्य में 1.70 लाख से अधिक सरकारी टीचर की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com