Monday , July 22 2024

नीतीश कैबिनेट की आज दोपहर में बैठक होगी, ओडिशा ट्रेन हादसे में बिहार के मरने वाले लोगों की संख्या 31 हुई..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज दोपहर में बिहार कैबिनेट की बैठक होगी। ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में मरने वाले बिहारियों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। भागलपुर में पुल गिरने का मामला अब पटना हाईकोर्ट पहुंच गया है। इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है। पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रैक आज बिहार आने की पूरी संभावना है। पश्चिमी चंपारण जिले के लौरिया में तेज रफ्तार बोलेरो ने कोचिंग जा रही छात्राओं को कुचल दिया। मंगलवार 6 जून 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, कई एजेंडों पर लगेगी मुहर
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज राज्य कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक पटना में दोपहर 12.30 बजे बाद होगी। इसमें कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगने की संभावना है।

ओडिशा ट्रेन हादसे में बिहार के 31 लोगों की मौत
ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में बिहार के मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार के रहने वाले 60 लोग घायल हैं और 25 लापता हैं। सभी मृतक 11 जिलों के रहने वाले थे। इनमें से सबसे ज्यादा 7 मृतक मधुबनी जिले के शामिल हैं।

पुल गिरने का मामला पटना हाईकोर्ट पहुंचा, उठे कई सवाल
भागलपुर में पुल गिरने का मामला अब पटना हाईकोर्ट पहुंच गया है। हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर अगुवानी-सुल्तानगंज ब्रिज के गिरने की स्वतंत्र रूप से जांच कराने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने निर्माण सामग्री और कंस्ट्रक्शन कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। साथ ही 1700 करोड़ रुपये की लागत का पुल अचानक कैसे गिरा, इसकी न्यायिक जांच की मांग की गई है। 
पुल तो भाजपा ने गिराया है; तेज प्रताप के नीतीश और तेजस्वी यादव से अलग सुर
भागलपुर में गंगा नदी पर 1710 करोड़ की लागत से बन रहे पुल के धराशाई होने का लाइव वीडियो पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह बिहार में भ्रष्टाचार के चरम पर होने का जीता जागता सबूत है।  बिहार की राजनीति भी इस पुल के ढहने से गर्म हो गई है।  इस बीच लालू के लाल और नीतीश सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने अजीबोगरीब बयान देकर नई तरह की राजनीति शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि भागलपुर का पुल बीजेपी ने गिराया है।

2024 चुनाव से पहले बिहार में गांवों के रोड हो जाएंगे चकाचक
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार में गांवों के रोड चकाचक हो जाएंगे। नीतीश सरकार ने जनवरी 2024 तक राज्य में 17 हजार किलोमीटर की ग्रामीण सड़कें बनाने का लक्ष्य रखा है। डिप्टी सीएम एवं ग्रामीण कार्य मंत्री तेजस्वी यादव ने अधिकारियों को इस काम पर जुट जाने के निर्देश दिए हैं। विभागीय अभियंता इसे हर हाल में पूरा करने में लग गए हैं। 

8 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रैक आज पटना पहुंचेगा, रांची रूट पर ट्रायल जल्द
पटना से रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। इस ट्रेन की आठ बोगियों वाला नया कार रैक मंगलवार को पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन स्थित कोचिंग कॉम्प्लेक्स पहुंच जाएगा। इसके बाद इस ट्रेन का ट्रायल रन कराया जाएगा। फिर इसके परिचालन की तारीख तय होगी।

बोलेरो ने कोचिंग छात्राओं को कुचला, आधा दर्जन घायल
पश्चिमी चंपारण जिले के लौरिया में कोचिंग जा रही आधी दर्जन छात्राओं को तेज रफ्तार बोलेरो ने रौंद दिया। हादसे में छात्राएं बुरी तरह घायल हुई हैं। उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बोलेरो बारात से लौट रही थी, तभी बेकाबू होकर साइकिल सवार छात्राओं पर चढ़ गई। यह हादसा लौरिया के टावर चौक पर हुआ। लोगों ने बोलेरो ड्राइवर को पकड़ लिया।पटना : घर से भाग आई गर्लफ्रेंड का प्रेमी ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप
राजधानी पटना में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का खौफनाक मामला सामने आया है। पीड़िता अपने प्रेमी से मिलने घर से भागकर आई थी। उसके आशिक ने ही उसे धोखा दिया और उसके साथ हैवानियत की। प्रेमी पीड़िता को अपने साथ गेस्ट हाउस ले गया और वहां तीन दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप किया। पुलिस ने प्रेमी के तीनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार है। 

खगड़िया में बड़ी वारदात, खेल के विवाद में एक बच्चे ने दूसरे की गोली मारकर हत्या की
खेलकूद के दौरान हुए विवाद के बाद 13 साल के एक बच्चे ने 12 साल के दूसरे बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना खगड़िया जिले के बेलदौर थान क्षेत्र के मुरली गांव की है। दोपहर बाद हुई इस वारदात में विद्यानंद उर्फ विदो चौधरी के 12 वर्षीय पुत्र सिंटू कुमार की मौत हुई है। मृतक और आरोपी गांव के ही सरकारी स्कूल के छात्र थे। 

पुल गिरने के बाद सियासत जारी, बीजेपी के सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से पूछे सवाल
पूर्व उपमुख्यमंत्री व बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से बालासोर रेल दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने की मांग कर रहे थे, वे क्या बिहार में निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज महासेतु का एक हिस्सा फिर से ढह जाने की जिम्मेदारी लेंगे? मोदी ने कहा कि क्या महासेतु मामले में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए कोई कार्रवाई करेंगे? 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com