Sunday , February 25 2024

जानें परफेक्ट और लॉन्ग स्टे लिप्स्टिक के लिए टिप्स..

हर लड़की के लिए बेस्ट डे तब होता है जब सुबह से शाम तक उसकी लिप्स्टिक परफेक्ट और ऑन प्वाइंट हो। लेकिन ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है। अक्सर देखने को मिलता है कि सुबह एक फ्रेश लुक के बाद दोपहर होने तक अचानक होंठ सूखे, सुस्त और फेड दिखने लगते हैं। बहुत सारी महिलाओं को रोजाना यह अनुभव करना पड़ता है कि कुछ ही घंटों में उनकी लिपस्टिक फीकी पड़ जाती है, जिसके बाद उन्हें सारा दिन टच करने के लिए स्ट्रगल करते रहना पड़ता है।

बिजी और हेक्टिक शेड्यूल के बीच अपनी लिप्स्टिक का ध्यान रखना एक मुश्किल टास्क हो सकता है। घर से बाहर निकलने से पहले हर महिला लिपस्टिक जरूर अप्लाई करती है ताकि वो आपके चेहरे पर एक चमक और कॉन्फिडेंस जोड़ सके। इसी को फिक्स करने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे जो आपकी लिपस्टिक को लंबे समय तक परफेक्ट दिखाई देगी-

लिप्स्टिक हैक्स जिससे लंबे समय तक नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत-

1. पफ एंड टिश्यू ट्रिक

टिश्यू ट्रिक लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए बेहतरीन हथियार है, जिसे कई प्रसिद्ध मेकअप आर्टिस्ट अपनाते हैं। लिपस्टिक लगाने के बाद एक टिश्यू लें, इसे अपने होठों के बीच रखें और मजबूती से दबाएं। यह तकनीक आपके होठों पर रहने वाले सभी एक्सट्रा पोडक्ट को हटाने में मदद करेगी। अब दूसरा टिश्यू लें और इसे अपने होठों पर लगाएं और इसपर थोड़ा ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं और फिर अपने होठों पर लिपस्टिक की आखिरी कोट लगाएं। यह छोटी सी तरकीब आपके होठों को रूखा और चैपी होने के साथ ही कलर फेड होने से रोकने में भी मदद करती है।

2. पेंसिल लाइनर का प्रयोग करें

पूरे होठों पर लिपस्टिक एप्लिकेशन के बाद आखिर में अपने होठों को पेंसिल लाइनर से आउटलाइन करें। यह सलाह दी जाती है कि न्यूड कलर के शेड का इस्तेमाल करें ताकि आपके होठों को बेहतर तरीके से पहचाना जा सके। अंत में होठों को अधिक फुलर प्रभाव देने के लिए हाइलाइट करेगा।

3. एक्सफोलिएट और मॉइस्चराइज करें

लिप्स पर लिप्स्टिक लगाने के अलावा उसका ध्यान रखना भी उतना ही आवश्यक है। रात में अपने दांतों को ब्रश करने के बाद, अपने होठों को हल्के एक्सफोलिएटर से एक्सफोलिएट करें। आपके होठों की त्वचा बेहद संवेदनशील होती है, इसलिए आपको बहुत ही सौम्य एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल करना चाहिए। बाजार में कई तरह के लिप स्क्रब उपलब्ध हैं। आप इसे अपनी त्वचा के हिसाब से चुनें कि सबसे अच्छा क्या है और नियमित रूप से अभ्यास करें। इसी के साथ आपको एक्सफोलिएशन के बाद मॉइस्चराइजिंग जरूर करना चाहिए। अपने होठों को मॉइस्चराइज़ करना उतना ही ज़रूरी है जितना कि आपके चेहरे या गर्दन को मॉइस्चराइज़ करना।

4. कंसीलर को लिप प्राइमर की तरह इस्तेमाल करें

आपने सुना होगा कि कंसीलर लिप प्राइमर के रूप में बहुत अच्छा काम करता है। यह एक आजमाया और परखा हुआ फैक्ट है। बस अपने होठों को कंसीलर से आउटलाइन करें और धीरे से इसे पूरे लिप पर टैप करके अप्लाई करें। कंसीलर लिप प्राइमर के रूप में काम करता है और आपके होठों के किनारों पर किसी भी तरह के दाग-धब्बों को रोकने में भी मदद करता है।

5. लगाने के लिए ब्रश का प्रयोग करें

कोशिश करें कि लिपस्टिक को ब्रश से लगाएं, जिससे की वो अधिक समय तक टिके रहें। एक या दो स्ट्रोक में लिपस्टिक को सीधे अपने होठों पर लगाने से यह लंबे समय तक नहीं टिकती। ऐसे में एक लिप ब्रश का उपयोग करें और पहले ऊपर और नीचे के होठों पर रंग लगाएं। इसके बाद किनारों से शुरू करते हुए और धीरे-धीरे बीच में आते हुए अपने होंठों को फिल करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com