Sunday , February 25 2024

केदारनाथ, गंगोत्री सहित ऊंचाई वाले इलाकाें में हुई जमकर बर्फबारी, तापमान में दर्ज की गई गिरावट

उत्तराखंड में केदारनाथ, गंगोत्री सहित ऊंचाई वाले इलाकाें में जमकर बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद ठिठुरन बढ़ गई तो मैदानी इलाकों में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार 30 जनवरी को भी चार जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि छह जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है।

उत्तरकाशी जिले की यमुनाघाटी क्षेत्रों में रविवार रात तथा सोमवार को सुबह के दौरान जमकर बारिश और बर्फबारी हुई।  बारिश व बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। सोमवार को यमुनोत्री धाम क्षेत्र, जानकी चट्टी, खरसाली एवं राड़ीघाटी क्षेत्र सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई तथा निचले क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई।

बर्फबारी से धरासू-यमुनोत्री हाईवे राड़ी टॉप के पास बाधित हो गया। जिससे बर्फबारी के कारण यमुना घाटी व गंगा घाटी क्षेत्र का संपर्क भी कट गया। राड़ी घाटी क्षेत्र में सम्बंधित विभाग द्वारा जेसीबी मशीनों के माध्यम से बर्फ को हटाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं हनुमान चट्टी से ऊपर जानकीचट्टी तक भी भी खूब बर्फ़बारी हुई।

बारिश-बर्फबारी को लेकर 4 जिलों में अलर्ट
उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते रविवार से मौसम बदल गया। कई जिलों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई। धनोल्टी में हल्की बर्फबारी हुई। सोमवार 30 जनवरी को भी चार जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि छह जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। एक फरवरी से मौसम साफ होने की उम्मीद है।  केदारनाथ, बदरीनाथ में जमकर बर्फबारी हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com