Friday , September 20 2024

गोरखपुर एयरपोर्ट के विस्तार को रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी, पढ़ें पूरी खबर ..

गोरखपुर एयरपोर्ट के विस्तार को रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी की पहल पर मंत्रालय ने एयरपोर्ट के लिए 42.14 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के साथ ही 76.66 करोड़ रुपये आवंटित भी कर दिया है।

एयरपोर्ट के विस्तार से पार्किंग वे दो की जगह 10 हो जाएंगे। वहीं वाहनों की पार्किंग भी एयरपोर्ट परिसर के अंदर होने लगेगी। वर्तमान में गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, प्रयागराज के लिए रोजाना 10 उड़ानें होती हैं। एयरपोर्ट का विस्तार होने के बाद चेन्नई, बेंगलुरु, वाराणसी समेत कई और महत्वपूर्ण शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित 43.14 एकड़ भूमि, जो गोरखपुर एयरपोर्ट को सौंपी गई है। वह राजस्व दस्तावेज में रक्षा मंत्रालय के नाम पर अंकित है। इसी जमीन के हस्तांतरण के लिए जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के लिए प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेजा था। 

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि जमीन के हस्तांतरण के लिए जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के जरिए प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेजा था। मंत्रालय ने जमीन उपलब्ध कराने की अनुमति दे दी है। वहीं गोरखपुर एयरपोर्ट के निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तार हो जाने से विमानों की संख्या तो बढ़ेगी ही साथ ही यात्रियों की क्षमता भी बढ़ जाएगी। इसके विस्तार से कई और शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com