Friday , March 29 2024

आरआरआर इस वक्त दुनियाभर में छायी हुई, ऑस्कर अवॉर्ड्स में नॉमिनेशंस तक पहुंचने की कोशिश में

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले रही है। जापान में बेहतरीन बिजनेस कर रही फिल्म ने अमेरिका में हुई एक स्क्रीनिंग में इतिहास रच दिया है। फिल्म के लगभग एक सीटों के टिकट महज 98 सेकंड में बिक गये। वहीं, विदेशियों को फिल्म खूब पसंद आ रही है और वो सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आरआरआर को लेकर विदेशी मीडिया में  यूएस के एक जर्नलिस्ट ने दावा किया है कि आरआरआर अवतार द वे ऑफ वाटर से बेहतर फिल्म है।

अमेरिका के टीसीएल चाइनीज थिएटर में फिल्म की आइमैक्स फॉरमेट में 9 जनवरी को स्क्रीनिंग रखी है। बियोंड फेस्ट नाम के ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गयी है कि फिल्म के 932 सीटों के लिए टिकट सिर्फ 98 सेकंड्स में ही बिक गये। टिकटों की बिक्री 4 जनवरी से शुरू की गयी थी।

आयोजकों ने मांगी माफी

ट्वीट में कहा गया है कि यह ऐतिहासिक है। किसी भारतीय फिल्म के लिए ऐसी दीवानगी पहले कभी नहीं देखी गयी, क्योंकि आरआरआर जैसी फिल्म भी नहीं आयी थी। ट्वीट में राजमौली का शुक्रिया भी अदा किया गया है। एक अन्य ट्वीट में उन लोगों को भी शुक्रिया कहा गया है, जिन्होंने टिकट खरीदे और जिन्हें मिल सके, उनसे माफी मांगी गयी है। ट्वीट में वैकल्पिक व्यवस्था बनाने की बात भी की गयी है।

आरआरआर को लेकर विदेशी सिनेप्रेमियों के बीच यह दीवानगी अभूतपूर्व है। पिछले साल 25 मार्च को रिलीज हुई आरआरआर लगभग 10 महीनों बाद भी चर्चा में बनी हुई है। सोशल मीडिया में फिल्म को लेकर लगातार ट्वीट्स किये जा रहे हैं। कहीं इसके दृश्यों की तारीफ हो रही है तो कहीं इसके विजुअल इफेक्ट्स को सराहा जा रहा है। कई फिल्मकारों ने भी आरआरआर को लेकर ट्वीट किये हैं। अमेरिकी मीडिया पब्लिकेशन द वाल स्ट्रीट जरनल से जुड़े रॉबी व्हेलन के अनुसार, आरआरआर अवतार 2 से बेहतर है। रॉबी ने लिखा- आरआरआर, अवतार द वे ऑफ वाटर से कहीं बेहतर फिल्म है और मैं इस बात पर बहस भी कर सकता हूं कि विजुअली यह ज्यादा शानदार है। 

ऑक्सर की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग केटेगरी में शॉर्ट लिस्ट

को कई अमेरिकी क्रिटिक्स एसोसिएशंस ने विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कारों से नवाजा है। वहीं, गोल्डन ग्लोब जैसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड समारोह में फिल्म को बेस्ट फॉरेन फिल्म और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग श्रेणियों में नॉमिनेशंस मिले हैं। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में नामांकन के लिए फिल्म बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग केटेगरी में शॉर्ट लिस्ट हो चुकी है। फिल्म के लिए राजामौली न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स समारोह में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

आरआरआर पीरियड फिल्म है, जिसकी कहानी ब्रिटिश हुकूमत के दौर में सेट है। राम चरन और एनटीआर जूनियर स्वतंत्रता सेनानियों के रोल में हैं। आलिया भट्ट ने फीमेल लीड रोल निभाया है। वहीं, अजय देवगन स्पेशल एपीयरेंस में नजर आये थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com