Friday , May 17 2024

22 बीघा जमीन का कौड़ियों के भाव में लूटे जाने से बची, पकड़ा गया एक कथित जालसान

डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख गुरमीत राम रहीम जेल में है, इसे देख जालसाजों की बुरी नजर डेरे की संपत्तियों पर जा लगी है। मध्य प्रदेश के राजगढ़ में ऐसा ही एक कथित जालसान पकड़ा गया है जो डेरा सच्चा सौदा की करोड़ों की प्रॉपटी लूटने की फिराक में था। इस शख्स ने फर्जी आधार कार्ड बनवाकर डेरा सच्चा सौदा की 22 बीघा जमीन का सौदा कर लिया। हालांकि ट्रस्ट के सदस्यों ने न्यायालय में रजिस्ट्री करते समय आरोपी को पकड़ लिया और उसे लेकर थाने पहुंच गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सनद रहे देश के कई हिस्सों में डेरे की संपत्तियां हैं। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के राजगढ़ इलाके में बेबी डेरा सच्चा सौदा की 22 बीघा जमीन है। डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट की ओर से इस जमीन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा रहा था। बताया जाता है कि राजगढ़ जिले के राजगढ़ ब्यावरा रोड पर डेरा सच्चा सौदा की यह 22 बीघा जमीन ट्रस्ट के ओमप्रकाश बरेटा के नाम पर थी। इसकी जानकारी आरोपी राजेंद्र सिंह को भी थी। राजेंद्र ने ओमप्रकाश के नाम का फर्जी आधार कार्ड बनवाया और उस पर अपना फोटो लगा कर इसका सौदा 9 लाख रुपये बीघे में कर दिया। 

यही नहीं आरोपी राजेंद्र फर्जी आधार कार्ड लेकर भूधारक बन डेरा सच्चा सौदा की जमीन का सौदा कर इसकी बयान राशि 10 लाख रुपये लेने न्यायलय भी पहुंच गया। पुलिस की मानें तो वहां पहले से ही कोटा राजस्थान से आए डेरा सच्चा सौदा के सदस्य मौजूद थे। आरोपी ने जैसे ही रजिस्ट्री के लिए आवेदन किया अनुयायियों ने उसे पकड़ लिया। अनुयायियों ने ट्रस्ट के प्रभारी को पूरा घटनाक्रम बताया और आरोपी को लेकर राजगढ़ कोतवाली थाने पहुंच गए। पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों की शिकायत पर आरोपी राजेंद्र को हिरासत में लिया और मामला दर्ज कर लिया। 

राजगढ़ पुलिस ने 2 लोगों पर केस दर्ज किया है। कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी नकली आधार कार्ड बनवाकर जमीन का सौदा करने जा रहा था। डेरा सदस्यों की शिकायत पर 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की छानबीन जारी है। पुलिस पता लगा रही है कि इन दोनों ने पहले भी कहीं इसी तरह किसी जमीन का सौदा तो नहीं किया है। इस वाकए ने डेरा सच्चा सौदा संपत्तियों पर जालसाजों की बुरी नजर होने का संकेत दिया है। हालांकि गनीमत रही कि डेरा समर्थकों की सजगता के कारण एक बड़ा फ्राड होने से बच गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com