Friday , June 21 2024

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान युवक ने की आत्मदाह करने की कोशिश, जानें पूरा मामला

राजस्थान के कोटा जिले में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के  दौरान एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की। साथ ही युवक ने खुद को राहुल गांधी के खिलाफ बताया। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। युवक का नाम कुलदीप शर्मा बताया जा रहा है। जो बूंदी जिले के नैनवा  का निवासी है। घटना के दौरान राहुल गांधी शहर के राजीव गांधी नगर स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए आगे बढ़ रहे थे। तभी मंच पर आए कुलदीप शर्मा ने खुद को आग लगाने की कोशिश की। इस बीच उसने खुद को राहुल गांधी का विरोधी करार दिया। आत्मदाह करने वाला युवक राहुल गांधी की वीर सावरकर पर टिप्पणी से नाराज था। युवक के पिता बीजेपी से जुड़े रहे हैं। युवक ने आज सोशल मीडिया पर वीर सावरकर के पक्ष में भी टिप्पणी की थी।  कुलदीप शर्मा के पिता गिर्रजा शर्मा बीजेपी से जुड़े रहे हैं। वे बूंदी जिले के नैनवा नगरपालिका के चैयरमेन भी रहे हैं। 

घटना से हड़कंप मच गया 

घटना के बाद हड़कंप मच गया। राहुल गांधी मंच की ओर नहीं जा सके। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ कर रही है।  बताया जा रहा है कि युवक ने तीन जोड़ी कपड़े पहन रखे थे। उसके आसपास खड़े लोगों ने आग को तुरंत बुझा लिया।  इसके बाद उसके आनन फानन मे एंबुलेंस से शहर झालावाड़ रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया।  पुलिस और इंटेलिजेंस के अधिकारी भी पहुंच गए है। 

आरएसएस का कार्यकर्ता रहा है 

कुलदीप शर्मा विश्व हिंदू परिषद का पूर्व कार्यकर्ता रहा है। वर्तमान में वह खुद ही हिंदुत्व की विचारधारा से जुड़कर कार्य कर रहा है।  इसके अलावा वह एबीवीपी और आरएसएस का सदस्य भी रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। राहुल गांधी आज कोटा शहर में  चल रहे है। अनंतपुरा स्वागत गेट से आज  सुबह यात्रा शुरू हुई। आज शाम की पारी में यात्रा नहीं होगी। यात्रा खत्म होने के तुरंत बाद राहुल गांधी सवाई माधोपुर के लिए निकल जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com