Sunday , June 16 2024

गया पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पूर्वजों का किया पिंडदान साथ ही विष्णुपद मंदिर में की पूजा

बिहार के गया पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार की सुबह मोक्षदायिनी फल्गु नदी में अपने पूर्वजों का पिंडदान किया, और अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति की कामना की। जिसके बाद उन्होने विष्णुपद मंदिर के गर्भगृह में भगवान विष्णु की चरणस्थली पर माथा टेका और पूजा अर्चना की। इस मौके पर उनका परिवार भी साथ था। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ये निजी कार्यक्रम है। 

निर्मला सीतारमण आज ही वापस दिल्ली लौट जाएंगी

वहीं पूर्व राष्ट्रपति दोपहर बाद बोधगया पहुंचेगे। कोविंद पटना से गया एयरपोर्ट पर उतरेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से होते हुए  बोधगया पहुंचेंगे। उनके आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा के साथ ही चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है। दोपहर बाद पूर्व राष्ट्रपति महाबोधि में भगवान बुद्ध का दर्शन करेंगे। साथ ही पवित्र बोधि ट्री के नीचे दस दिवसीय त्रिपिटक चैटिंक समारोह का उद्घाटन बौद्ध भिक्षुओं के साथ करेंगे।

साथ ही पूर्व राष्ट्रपति कोविंद देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं को भी संबोधित करेंगे। आज ही पूर्व राष्ट्रपति वापस भी लौट जाएंगे। त्रिपिटक चैटिंग समारोह में पूर्व राष्टपति के भाग लेने की सूचना से बौद्ध भिक्षुओं के बीच उत्साह है। शुक्रवार का दिन गया के लिए काफी खास रहेगा। क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  के बोधगया और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के गया पहुंचने से प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है। और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com