Friday , June 21 2024

छत्तीसगढ़:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  ईडी और इनकम टैक्स पर लगाए गंभीर आरोप…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और इनकम टैक्स पर पर गंभीर आरोप लगाते हुए केंद्रीय एजेंसियों से टकराव का इशारा किया है। बघेल ने कहा है कि उनके अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा है और उन पर दबाव डाला जा रहा है। मुख्यमंत्री ने पुलिस ऐक्शन की चेतावनी भी दी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में केंद्रीय एजेंसियों और पुलिस के बीच टकराव दिख सकता है। जैसा कि पहले पश्चिम बंगाल में दिख चुका है।  

बघेल ने रविवार शाम एक के बाद एक आधा दर्जन ट्वीट के जरिए पूरी बात रखी। उन्होंने कहा, ”केंद्रीय एजेंसियां देश के नागरिकों की ताकत होती हैं, यदि इन ताकतों से नागरिक डरने लगें तो निश्चित ही यह नकारात्मक शक्ति देश को कमजोर करती है। ED और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करें, हम इसका स्वागत करते हैं। लेकिन जिस प्रकार से ED और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी कृत्य सामने आ रहे हैं, वो बिल्कुल भी स्वीकार करने योग्य नहीं हैं।”

मुख्यमंत्री ने अफसरों को पीटे जाने का आरोप लगाते हुए कहा, ”लोगों को वहीं समन देकर जबरन घर से उठाना, उनको मुर्गा बनाना, मार-पीट कर दवाब डालकर मन चाह बयान दिलवाने को बाध्य करना, आजीवन जेल में सड़ने की धमकी देना, बिना खाना-पानी के देर रात तक रोक कर रखना जैसे गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।” बघेल ने कहा कि स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना CRPF को साथ लेकर छापेमारी की जा रही है। अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com