Thursday , September 19 2024

कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान को इस मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान (Asif Mohammad Khan) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि शाहीन बाग इलाके में एक पुलिस अधिकारी से कथित तौर पर गाली-गलौज और मारपीट करने को लेकर आसिफ खान को शनिवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। आसिफ खान की बेटी अरीबा खान अगले महीने होने वाले दिल्ली नगर चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार है।

पूर्व विधायक आसिफ खान को शनिवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदिति राव के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं, खान के वकील ने अपने मुवक्किल की जमानत अर्जी अदालत में दायर की, जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी।

शाहीन बाग पुलिस थाना में खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (लोक सेवक के सरकारी कामकाज करने में बाधा डालना) और 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए आपराधिक बल प्रयोग करना) के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है। 

क्या था पूरा मामला? 

शाहीन बाग की तैयब मस्जिद के सामने शनिवार सुबह कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान अपने समर्थकों के साथ माइक के जरिए एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मस्जिद के सामने लोगों की भीड़ देखकर इलाके में गश्त कर रहे एक सब-इंस्पेक्टर अक्षय वहां पहुंच गए और आसिफ खान से जनसभा के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति लेने के बार में पूछताछ की तो वह भड़क गए और उन्होंने माइक से ही पुलिस अधिकारी के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। जब सब-इंस्पेक्टर ने आसिफ खान का विरोध किया तो उनके साथ हाथापाई भी की गई। इसके बाद एसआई वहां से चले गए और शाहीन बाग थाने में कांग्रेस नेता आसिफ खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

बेटी ने पुलिस पर लगाया उंगली तोड़ने का आरोप 

इस घटना के बाद एक वीडियो में, आसिफ खान की बेटी अरीबा खान ने आरोप लगाया कि लगभग 50-60 पुलिस कर्मी शाहीन बाग में उनके घर में जबरन घुस गए और पूर्व विधायक को घसीट कर ले गए। अरीबा ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया और पिता की गिरफ्तारी के दौरान उनकी एक उंगुली तोड़ दी। कांग्रेस उम्मीदवार अरीबा खान ने कहा कि उन्होंने हमारे फोन भी छीन लिए। पुलिसकर्मी मेरे पिता और उनके समर्थकों को भी ले गए। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com