Wednesday , June 19 2024

इस मामले को ले कर कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस को SIT गठित करने का दिया निर्देश

पश्चिम बंगाल के मोमीनपुर में हुई हिंसा के बाद सियासत गर्म है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस कुछ इलाकों से हिंदुओं को हटाना चाहती है। उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी धमकाने की राजनीति करने के आरोप लगाए हैं। रविवार को मोमीनपुर में पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो गया था, जो बाद में हि्सा में तबदील हो गया।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में अधिकारी ने कहा, ‘वे (टीएमसी) मोमीनपुर, इकबालपुर और खिदीरपुर से हिंदुओं को हटाना चाहते हैं। यह ममता बनर्जी की वोट बैंक की राजनीति है। हिंदू वोट भाजपा की ओर जा रहे हैं और सीएम बनर्जी धमकियों और सांप्रदायिक अभियान चलाकर अल्पसंख्यक वोट हासिल कर रही हैं।’

खास बात है कि इससे पहले उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राज्यपाल एलए गणेशन को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने क्षेत्र में तत्काल केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की थी। उन्होंने लिखा था, ‘कोलकाता के खिदीरपुर मोमीनपुर इलाके में लक्ष्मी पूजा की शाम को हिंदू समुदाय पर हमला हो गया है।’ उन्होंने कहा कि हिंदुओं की कई दुकानों और वाहनों को हिंसा में असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ कर दी।

अधिकारी ने लिखा था, ‘यह हमला जून में हावड़ा जिले के उलुबेरिया इलाके में हुए हमले जैसा ही है। उस दौरान हिंसा पूरे बंगाल और खासतौर से नादिया और मुर्शिदाबाद जिलों में फैल गई थी।’ खास बात है कि बुधवार को ही कलकत्ता हाईकोर्ट ने मोमीनपुर हिंसा की जांच के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस को विशेष जांच दल (SIT) गठित करने के निर्देश दिए हैं। जांच के बाद एसआईटी को रिपोर्ट कोर्ट को सौंपनी होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com