Thursday , June 13 2024

भारी बारिश का रेड अलर्ट हुआ जारी, कुमाऊं मंडल में ज्यादा बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में सात अक्तूबर को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। कुमाऊं मंडल में ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक पांच अक्तूबर से बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, छह को कुमाऊं के लिए ऑरेंज और गढ़वाल के लिए येलो अलर्ट है।

सात अक्तूबर को कुमाऊं के सभी एवं गढ़वाल के कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को सूचना भेज दी गई है। सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

देहरादून में 34 डिग्री पारे से गर्मी सोमवार को दून समेत कई जगहों पर दिनभर तेज धूप खिली रही। इससे अधिकतम पारा 34 डिग्री पहुंच गया। वहीं, न्यूनतम पारा 21.5 डिग्री रहा। रात को आसमान में बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर हल्की बूंदे भी पड़ीं। हालांकि, ये बूंदे मामूली थीं।

उत्तराखंड से लौटने लगा मानसून
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, दिल्ली के कुछ हिस्सों से मानसून विदा हो गया है। सोमवार को उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी मानसून की विदाई शुरू हो गई है। उत्तरकाशी, नजीबाबाद, आगरा, ग्वालियर, रतलाम आदि जगहों से ब्लू लाइन क्रॉस की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com