Thursday , April 18 2024

आप भी चाहते है वजन कम करना,तो पिए ये सूप

अगर वजन कम करना चाहते हैं तो आप पत्ता गोभी का सूप पी सकते हैं। जी दरअसल यह सूप बहुत जल्दी वजन कम करता है और इस सूप का सेवन करने से एक हफ्ते में 4 किलो तक वजन कम हो सकता है। वैसे वजन कम करने के लिए पत्ता गोभी सूप पीना चाहिए या नहीं, इस बात को लेकर लोगों के मिले-जुले विचार हो सकते हैं। अगर हम बात करें रिपोर्ट्स की तो रिपोर्ट्स के अनुसार इस सूप में कम कैलोरी होती हैं और इसका सेवन करने से भूख भी मिट सकती है। जी हाँ और यह एक स्नैक के रूप में काम आ सकता है। अगर आप कम समय में ज्यादा वजन कम करना है तो यह सूप बेस्ट माना जा सकता है। जी हाँ और हम आपको बताते हैं इस सूप के फायदे और बनाने की विधि के बारे में।

पोषक तत्वों से होता है भरपूर- रोजाना 2 कप कैबेज सूप से लगभग 133 कैलोरीज, 3 ग्राम प्रोटीन, 7 ग्राम डाइटरी फाइबर, 19.8 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 0.7 ग्राम सैचुरेटेड फैट, 5.2 ग्राम फैट, विटामिन ए, विटामिन सी, फोलेट, कैल्शियम 110 मिलीग्राम, आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम और सोडियम जैसे पोषक तत्व मिल सकते हैं।

सूप बनाने की रेसिपी- आपको एक हफ्ते के लिए इस सूप के सिवाय अन्य कुछ भी चीज का सेवन कम करना। अगर चाहें तो कुछ सब्जियां और बिना फैट वाला दूध पी सकते हैं। जी हाँ और इसको बनाने के लिए दो बड़े प्याज, दो हरी मिर्च, दो टमाटर, एक पत्ता गोभी, तीन गाजर, एक पैकेट मशरूम और 6 से 8 कप पानी लें। सभी सब्जियों को काट लें। इसके बाद बहुत कम मात्रा में प्याज को भून लें। इसके बाद बची हुई सब्जियों को भी इसमें एड कर दें। एक बार इसे उबाल दें और आधे घंटे के बाद इसका सेवन कर लें। अगर चाहें तो इसको थोड़ा सा और चटपटा करने के लिए नमक और मिर्च भी मिक्स कर सकते हैं। आप इसमें पालक जैसी नॉन स्टार्च वाली सब्जियां ऐड कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com