Sunday , July 21 2024

सोशल मीडिया पर लगातार फैल रही अफवाह अब जानलेवा साबित हुई

सोशल मीडिया पर लगातार फैल रही अफवाह अब जानलेवा साबित हो चुकी है। जिसके बाद पुलिस ने भी इस तरह की अफवाह रोकने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। अब तक जिले में चार मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं 100 से अधिक सोशल मीडिया एकाउंट और व्हाट्सएप ग्रुप पुलिस की रडार पर आ गए हैं। इनमें ऐसे ग्रुपों को चिन्हित किया जा रहा है कि जो लगातार इस तरह की अफवाह व भ्रामक खबरें पोस्ट कर रहे हैं। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कुछ दिनों से वेस्ट यूपी और उत्तराखंड में एक तरह की दहशत का माहौल है। लगातार बच्चा चोरी की घटनाओं को लेकर भ्रामक समाचार सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जा रहे हैं। जिससे आए दिन जिले का माहौल खराब हो रहा है। सहारनपुर में इन अफवाह के कारण अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जबकि, कई महिलाएं और युवकों को पब्लिक ने जमकर पीटा है। जिसके बाद पुलिस इस मामले को लेकर हरकत में आ गई है। 

पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह और भ्रामक समाचार पोस्ट करने वाले व्हाट्सएप ग्रुपों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि अब तक 100 से अधिक एकाउंट और ग्रुप चिन्हित किए हैं।

गांव-गांव में धार्मिक स्थालों से हुआ अनाउंसमेंट
पुलिस ने गांव-गांव में अफवाहों को लेकर जागरूकता अभियान शुरू किया है। पुलिस गांव में पहुंचकर लोगों को समझा रही है। धार्मिक स्थलों से भी अनाउंसमेंट किए गए है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को समझाया जा सके।

कसा जाएगा शिकंजा
अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है। कुछ लोगों के नाम भी चिन्हित किए गए हैं। जिनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में बताते हुए एसएसपी, डॉ.विपिन ताडा ने कहा कि जिले में अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। पुलिस ने 100 से अधिक एकांउट और व्यक्तियों को चिन्हित किया हैं। जिन्होंने सोशल मीडिया पर लगातार भ्रामक पोस्ट की है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com