Thursday , April 25 2024

त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है मुल्तानी मिट्टी, यहाँ जानिए फायदे

मुल्तानी मिट्टी आज के समय में सबसे बेहतरीन मानी जाती है।  यह त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है और कहा जाता है ये त्वचा संबंधित कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करती है। जी दरअसल मुल्तानी मिट्टी दाग-धब्बों, मुंहासों और टैनिंग को दूर करने का काम करती है। अब हम आपको बताते हैं मुल्तानी मिट्टी के अन्य फायदे।

त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए – जी दरअसल मुल्तानी मिट्टी त्वचा को एक्सफोलिएट करने का काम करती है। जी दरअसल यह प्राकृतिक क्लींजर के रूप में काम करती है। इसी के साथ ये डेड स्किन सेल्स को हटाती है और ये त्वचा को गहराई से साफ करती है। 

निखरी त्वचा के लिए – मुल्तानी मिट्टी को दूध में मिलाकर त्वचा पर लगाएं। यह टैन हटाने का काम करती है। जी हाँ और इसका इस्तेमाल करने से पिगमेंटेशन की समस्या दूर होती है। इसी के साथ ये निखरी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

जलन और रेडनेस को कम करने के लिए – मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल त्वचा को ठंडक पहुंचाने के लिए किया जा सकता है। ये धूप से झुलसी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। 

मुंहासे और दाग धब्बों को दूर करने के लिए – मुल्तानी मिट्टी और दूध को एक साथ मिलाकर त्वचा पर लगाएं। इसको लगाने से मुंहासों की समस्या दूर होती है। इसके अलावा ये रोम छिद्रों को गहराई से साफ करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com