Sunday , December 3 2023

पीएम मोदी क्यों दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय, जानिए किसने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता और ग्लोबल लीडर्स की लिस्ट में नंबर वन बन हुए हैं. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया है कि पीएम मोदी क्यों दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय हैं. उन्होंने कहा कि सांगठनिक क्षमता, जनता से जुड़ाव और उनकी मुश्किलों की जमीनी समझ की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं.

विपक्ष को नहीं मिल रही पीएम मोदी की काट: राजनाथ

वरिष्ठ पत्रकार अजय सिंह द्वारा लिखी किताब ‘दि आर्किटेक्ट ऑफ दी बीजेपी’ के विमोचन के अवसर पर राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी की काट ढूंढ रहे हैं, लेकिन उन्हें यह मिल नहीं रही है. 

पीएम मोदी के अंदर है दैवीय शक्ति: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘जनता से जुड़े रहिए, सफलता आपके कदम चूमेगी, यह प्रधानमंत्री मोदी का मूलमंत्र है.’ उन्होंने कहा कि उनके अनुसार मोदी के पास जो सांगठनिक क्षमता है, किसी दैवीय शक्ति के बिना संभव नहीं है. उन्होंने कहा, ‘जनता से जुड़ाव, उससे संवाद, देश की नब्ज पर मजबूत पकड़, आमजन की मुश्किलों की जमीनी जानकारी से उनकी लोकप्रियता ने देश ही नहीं दुनिया में सभी नेताओं को पछाड़ दिया है. आज वे दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं.’

दुनिया 12 बड़े नेताओं को पीएम मोदी ने छोड़ा पीछे

अमेरिकी कंपनी ‘द मार्निंग कंसल्ट’ के एक सर्वे का हवाला देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री सहित दुनिया के 12 प्रमुख राष्ट्राध्यक्षों को पीछे छोड़ दिया है.

उन्होंने कहा, ‘मोदी का जनता से एक भावनात्मक रिश्ता बन गया है. उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले देश में कुछ राज्यों में राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की सरकार थी. आज जिसका विस्तार 16 राज्यों तक हो गया है. इस वक्त पूरे देश में 1300 से ज्यादा विधायक और 400 से ज्यादा भाजपा के सांसद हैं.’

विपक्ष 2029 के बाद सोचे पीएम मोदी का तोड़: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ लोग मोदी का विकल्प ढूंढ रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई तोड़ मिल नहीं रहा है. उन्होंने राजनीतिक विश्लेषकों का हवाला देते हुए कि उनका मानना है कि 2029 के बाद ही उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी ने पार्टी का विस्तार केवल चुनाव जीतने के लिए नहीं किया, बल्कि वे विचारधारा के फैलाव और देश की सोच में बदलाव के लिए ऐसा करते हैं.

क्या है पीएम मोदी की रणनीति?

पीएम नरेंद्र मोदी को मिलने वाली लगातार चुनावी जीत का मंत्र ‘सिर्फ जीत के लिए लड़ो’ को बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं का ‘सूक्ष्म प्रबंधन’ उनकी इसी रणनीति का हिस्सा था. उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ–सबका विकास, सबका विश्वास–सबका प्रयास’ का प्रधानमंत्री का आह्वान कोई जुमला नहीं है, असल में वह इसी मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के रणनीतिक कौशल की विकास यात्रा कोई एक दिन में नहीं हुई है, बल्कि देश में बरसों प्रवास कर उन्होंने लोगों को जाना है, देश को समझा है, आमजन की तकलीफें जानी हैं और उनसे संवाद किया है. उन्होंने कहा, ‘जाति और वर्ग की सीमाओं को तोड़ते हुए उन्होंने पार्टी के विस्तार का ऐसा मॉडल बनाया जिसका कोई तोड़ नहीं है.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com