Friday , April 19 2024

चेहरे के दाग-धब्बे से मुक्ति पाने के लिए करें शहद का इस्तेमाल, जानें कैसे

शहद का इस्तेमाल अक्सर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है, इसलिए अगर आप इसे कुछ खास तरीकों से चेहरे पर लगाएंगे को काफी फायदा होगा.

शहद का स्वाद हम सभी को अपनी तरफ आकर्षित करता है, इसमें कई औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो हमारी सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते है. हालांकि इस मीठी चीज का इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्स के लिए भी होता है क्यों शहद स्किन के लिए लाभकारी है. मौजूदा दौर में हर किसी की चाहत होती है कि उसका चेहरा निखरता हुआ नजर आए, क्योंकि रूखे और बेजान चेहरे की वजह से कई लोगों को लो कॉन्फिडेंस का साामना करना पड़ता है. शहद की मदद से आप फेस पर गजब का ग्लो ला सकते हैं बर्शते आपके इसके इस्तेमाल का सही तरीका पता होना चाहिए. 

शहद में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स
शहद में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं होती इसलिए इसे सुपरफूड तक कहा जाता है. इसमें  विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, पोटेशियम, सोडियम, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसे खाने के बाद आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है और कई रोगों से आपका बचाव हो जाता है. आइए जानते हैं कि ये स्किन के लिए किस तरह फायदेमंद है.

चेहरे की खूबसूरती के लिए इस तरह करें शहद का इस्तेमाल

-अगर आप चेहरे के दाग-धब्बों से खासे परेशान हैं हैं शहद को एफेक्टेड एरियाज में लगा सकते हैं क्योंकि इसमें हीलिंग और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज पाई जाती है. यहां तक कि अगर जलने का निशान भी है तो शहद उसे गायब कर सकता है.

-चेहरे पर गजब का ग्लो लाने के लिए आप शहद के साथ बेसन और मलाई को मिक्स करते हुए फेस पैक तैयार कर लें और चेहरे पर अप्लाई करें. इससे पुराने दाग-धब्बे और झाइयों से निजात मिल जाती है.

-आप शहद के साथ नींबू के रस को भी मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके लिए आप रात को सोने से पहले दोनों चीजों को मिक्स कर लें और फेस पर मल लें. ये दाग-धब्बों के खिलाफ असरदार तरीके से काम करता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com