Sunday , February 5 2023

उपभोक्ताओं को राहत देते हुए सरकार ने की गैस सिलेंडर के दामों में 36 रुपये की कटौती….

LPG Cylinder Price लगातार बढ़ते एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के कीमतों के बीच सोमवार की सुबह लोगों के लिए राहत भरी खबर आई। उपभोक्ताओं को राहत देते हुए सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर (LPG Commercial Cylinder) के दाम में 36 रुपये की कटौती की। दाम घटने के बाद प्रयागराज जिले में अब किस रेट में कमर्शियल गैस सिलेंडर मिलेंगे और पहले इसका क्‍या रेट था, यह हम आपको बता रहे हैं।

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का पहले और अब के रेट : प्रयागराज में अब 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2113 रुपये में मिलेगा। पहले इसकी कीमत 2149 रुपये थी। एक महीने में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में यह दूसरी बार कमी की गई है। इससे पहले 6 जुलाई को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की गई थी। रेट कम होने से रेस्तरां और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा उपयोग किए जाने वाले वाणिज्यिक एलपीजी की कीमतों में कमी होने से उनको काफी राहत मिलेगी।

व्यावसायिक सिलेंडर के दाम बढ़े थे : पिछले दिनों व्यावसायिक गैस सिलेंडरों के दाम में 250 रुपये का इजाफा हुआ था। इसके चलते रेस्टोरेंट व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर इसकी मार पड़ी थी। इसके बाद अब सिलेंडर के कीमतों में 36 रुपये की कमी होने से रेस्‍टोरेंट, होटलों में नाश्‍ता और खाना अब कुछ और सस्ता हो जाएगा। यानी इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ेगा।

चार माह पहले नान सब्सिडी सिलेंडर का रेट बढ़ा था : तकरीबन चार महीने बाद रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया था। वहीं नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत एक हजार रुपये से अधिक थी। यह पहली बार था जब नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत एक हजार रुपये का आंकड़ा पार कर गई। इससे पहले अब तक घरेलू गैस की कीमत ने कभी एक हजार का आंकड़ा पार नहीं किया था। पांच किलोग्राम वजन का नान सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर अब 371 रुपये में मिल रहा है। 10 किलोग्राम का नान सब्सिडी 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com