Saturday , May 18 2024

 मौसम व‍िभाग ने UP में अगले तीन दिनों तक भारी वर्षा होने की जताई संभावना, इन आठ जिलों में आरेंज अलर्ट…

गर्मी और उमस के बीच मंगलवार का दिन भी बीता। दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही, बारिश के आसार भी नजर आए, लेकिन महज बूंदाबांदी करते हुए मेघ निकल गए। हालांकि बुधवार से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने 20 से 23 जुलाई तक प्रदेशभर में मध्यम से भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। कुछ जिलों में आंधी तूफान के लिए यलो और आरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

यूपी में बन रही ट्रफ लाइन : मध्य प्रदेश की ओर से चलने वाली कम दबाव वाली हवाएं अब बीकानेर, जयपुर और दौलतगंज से होते हुए पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रही हैं। इससे उत्तर प्रदेश में ट्रफ लाइन बन रही है, अगले तीन दिनों तक प्रदेश के लगभग 40 जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी।

कहां क‍ितना रहा तापमान : राजधानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान कानपुर में 41.8 डिग्री और बांदा में 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम तापमान फतेहगढ़ में 22.8 डिग्री और इटावा में 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं और बारिश की संभावना है। साथ ही अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

आठ जिलों में आरेंज अलर्ट : बुधवार को बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद और रामपुर में अत्यधिक बारिश के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत आंधी-पानी से होने वाली क्षति के प्रति सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com