Friday , September 20 2024

उत्तराखंड में कोरोना केसों में लगातार इजाफा, 24 घंटे में सामने आए 106 मामले…

उत्तराखंड में कोरोना केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। उत्तराखंड में 13 अप्रैल को 106 कोरोना केस सामने आए है। चिंता की बात है कि कोरोना पॉजिटिवों में दो सरकारी डॉक्टर, समेत एक महिला और बच्चे भी संक्रमित हैं। कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है। देहरादून में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भी दून अस्पताल में 72 वर्षीय महिला की मौत हो गई, वह कोरोना से संक्रमित थी। 12 मार्च से अब तक यह मौत का पांचवां मामला है। उधर, कोरोनेशन अस्पताल में दो डॉक्टरों समेत छह संक्रमित पाए गए। नोडल अधिकारी डॉ. अनुराग अग्रवाल के मुताबिक, महिला मरीज को कुछ गंभीर समस्याएं भी थीं।

दूसरी ओर, दून के अस्पतालों में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के संक्रमित मिलने से चिंताएं बढ़ने लगी हैं। कोरोनेशन अस्पताल में इमरजेंसी के एक डॉक्टर और इंटर्न महिला डॉक्टर भी संक्रमित पाई गई है। एक फिजियोथैरेपिस्ट, पंजीकरण अनुभाग के तीन कर्मचारी भी संक्रमित मिले। दून अस्पताल में भी दो डॉक्टर एवं कुछेक कर्मचारी संक्रमित मिले थे। डीएमएस डॉ. धनंजय डोभाल ने बताया कि सभी एचओडी को कहा गया है कि कोई भी डॉक्टर या कर्मचारी संक्रमित मिले तो नोडल अधिकारी को सूचना दी जाए। 

महिला और उसका बच्चा भी संक्रमित 
कोरोनेशन के ईएनटी विभाग में एक बच्चा डॉ. पीयूष त्रिपाठी को दिखाने आया। लक्षण दिखने पर कोरोना जांच कराई गई तो वह संक्रमित निकला। इसके बाद उसकी मां भी संक्रमित पाई गई। दोनों होम आईसोलेशन में भेजे गए। पीएमएस डॉ. शिखा जंगपांगी ने बताया कि सभी डॉक्टरों को लक्षण वाले मरीजों का कोरोना टेस्ट करवाने को कहा गया है। वहीं, मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। 

कोरोना: उत्तराखंड में 106 नए मरीज 
उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना के 106 नए मरीज मिले। जबकि एक संक्रमित की मौत हो गई। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 255 हो गई है। इस साल में कोरोना से मरने वालों की संख्या सात पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को दून में 54, अल्मोड़ा में पांच, बागेश्वर में 2, चमोली में 3, चंपावत में 2, हरिद्वार में 6, नैनीताल में 23, पौड़ी में 2, पिथौरागढ़ में 3, यूएस नगर और उत्तरकाशी जिले में 5-5 मरीज मिले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com