Friday , September 20 2024

छत्‍तीसगढ़- मद्रास होटल की दूसरी मंजिल पर लगी आग, लोगों ने बगल की इमारत में कूदकर अपनी जान बचायी

अंबिकापुर के सूरजपुर में मद्रास होटल की दूसरी मंजिल में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए सूरजपुर समेत विश्रामपुर, अंबिकापुर और बैकुंठपुर की आठ दमकल वाहन मौके पर भेजे गए।

घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। होटल मालिक के परिवार समेत स्टाफ ने आग से बचने के लिए छत से कूदकर जान बचाई। बता दें कि होटल की दूसरी मंजिल पर कपड़ों की महासेल चल रही थी जो इस आग में जलकर खाक हो गयी।

आग से लाखों रुपए का नुकसान

इस आग से लाखों रुपए के नुकसान होने की संभावना जतायी जा रही है। आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। मिली जानकारी के अनुसार संचालक और उसका परिवार मद्रास होटल की इमारत से सटे हुए भवन में रहता है।

रात करीब 11 बजे होटल संचालक के परिजनों ने देखा कि इमारत से धुआं निकल रहा है। ऊपर जाकर देखा तो दूसरी मंजिल पर आग और धुंआ था जहां कपड़ों का एक बड़ा ढेर लगा हुआ था। उस समय होटल संचालक के परिवार के चार सदस्यों के अलावा महासेल चला रहे कर्मचारी भी वहीं फंसे हुए थे।

दूसरी बिल्डिंग में कूदकर बचायी जान

सभी को आग लगने की सूचना दी गई और उन्हें तीसरी मंजिल पर जाने को कहा गया। इसके बाद सभी बगल की दूसरी बिल्डिंग में कूद कर बाहर निकले। आग की सूचना मिलते ही दमकल वाहन वहां पहुंच गई। लेकिन आग की बढ़ती लपटों को देख दमकल की टीम को भी वहां बुलाया गया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

महासेल पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त

इस घटना में कपड़ों की महासेल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा नीचे चल रहे होटल को भी काफी नुकसान हुआ है। महासेल संचालक के आने के बाद ही वास्तविक नुकसान के बारे में पता चल पाएगा। इस हादसे में 25 से 30 लाख का नुकसान बताया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com