Thursday , September 19 2024

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी से जूझते दिखे यशस्वी जायसवाल, कोच गौतम गंभीर ने दी खास ट्रेनिंग

भारत की ट्रेनिंग सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह द्वारा यशस्वी जायसवाल की गिल्लियां बिखरने के बाद, विराट कोहली ने जायसवाल को बातचीत के लिए बुलाया। कोहली ने देखा कि जायसवाल बार-बार तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे। कोहली ने उन्हें गेंदों को छोड़ने और सही तकनीक से खेलने के सुझाव दिए, लेकिन जायसवाल फिर से संघर्ष करते नजर आए।

इसके बाद, हेड कोच गौतम गंभीर ने हस्तक्षेप करते हुए जायसवाल को नेट्स पर ले जाकर उनकी बल्लेबाजी पर काम किया। लगभग 15-20 मिनट तक, जायसवाल ने गेंदों पर ध्यान केंद्रित कर उन्हें सही तरीके से खेलने की कोशिश की। जायसवाल, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट सीरीज में 712 रन बनाए थे, यहां थोड़े जंग लगे हुए दिखे।

बुमराह के साथ-साथ आकाश दीप और मोहम्मद सिराज भी जायसवाल को लगातार मुश्किलों में डालते रहे। आकाश की गेंदों से भी जायसवाल परेशान दिखे, जिससे गंभीर ने उन्हें नेट्स पर अलग से अभ्यास कराया।

भारत के लिए नया सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है और जायसवाल के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। उनके आक्रामक खेल से भारत को बड़ी उम्मीदें हैं, खासकर इंग्लैंड के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए। हालाँकि जायसवाल ने स्पिनरों के खिलाफ कोई संघर्ष नहीं दिखाया, लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनका खेल चिंता का विषय बन सकता है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी में जायसवाल पर भरोसा करना अभी भी सही है, खासकर जब भारत के पास घरेलू मैदान पर पांच टेस्ट मैच lined-up हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com