Tuesday , September 17 2024

2वीं पास युवाओं के लिए भारतीय नौसेना में मेडिकल असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती

भारतीय नौसेना में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। इंडियन नेवी की ओर से एसएसआर मेडिकल असिस्टेंट (SSR MEDICAL ASSISTANT 02/2024 BATCH) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 7 सितंबर से शुरू हो जाएगी जो निर्धरित अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इन तय तिथियों के अंदर ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) बायोलॉजी, भौतिकी एवं रसायन विज्ञान विषयों के साथ न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो। अभ्यर्थी के प्रत्येक विषय में न्यूनतम 40 फीसदी अंक होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी का जन्म 01 नवम्बर 2003 और 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ हो। इस भर्ती में केवल पुरुष अविवाहित अभ्यर्थी ही भाग ले सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले पंजीकरण करना होगा और उसके बाद अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूर्ण करना होगा।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों की पात्रता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा और इन उम्मीदवारों को पीएफटी में शामिल होना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा। अंत में मेडिकल परीक्षण किया जायेगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com