Tuesday , September 17 2024

राज्य अध्यापक पुरस्कार: मूलचंद्र के पैर में प्लास्टर देख मंच से उतर कर आए सीएम योगी

राज्य अध्यापक पुरस्कार विजेता मूलचंद्र के पैर में प्लास्टर देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए, उनकी आंखें नम हो गई। सीएम ने पास आकर मूलचंद्र के हाथों में प्रशस्ति पत्र, पुरस्कार राशि, मां सरस्वती की प्रतिमा भेंट की। इस पर शिक्षक ने कहा कि यह क्षण मैं हमेशा याद रखूंगा।

गोरखपुर में मुख्यमंत्री के हाथों द्वारा सम्मान पाकर गदगद मूलचंद्र ने बताया कि 19 अगस्त को स्कूटर चलाते हुए गिर गए थे, जिससे उनके दाहिने पैर में फ्रैक्चर हो गया था। गोरखपुर में आयोजित शिक्षक सम्मान में उन्हें मंच पर सम्मान देने के लिए पहले ट्रायल के तौर पर बुलाया गया, लेकिन वह दो व्यक्तियों के सहारे वहां तक बड़ी मुश्किल से पहुंचे थे।

फिर वाकर के जरिये मंच पर आने के लिए कहा गया। मगर इस पर भी बात नहीं बन रही थी। इसके बाद आगे की लाइन की कुर्सी पर उन्हें बिठाया गया। उनके पास मुख्यमंत्री आए और उन्हें सम्मानित किया। प्राथमिक विद्यालय सूरतगढ़ अतरौली के प्रधानाध्यापक मूलचंद्र ने कहा कि सम्मान के तौर पर मां सरस्वती की प्रतिमा, 25 हजार रुपये, प्रशस्ति पत्र दिया गया।

लगातार दूसरी बार अतरौली क्षेत्र के शिक्षक को मिला पुरस्कार
लगातार दूसरी बार अतरौली क्षेत्र के शिक्षक को पुरस्कार मिला है। वर्ष 2023 में उच्च प्राथमिक विद्यालय राजमार्गपुर, अतरौली के प्रधानाध्यापक संजीव शर्मा को राज्य अध्यापक पुरस्कार मिला था। इस वर्ष प्राथमिक विद्यालय सूरतगढ़ अतरौली के प्रधानाध्यापक मूलचंद्र को पुरस्कार मिला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com