Sunday , June 30 2024

सीएम योगी ने एडवांस्ड पीआरवी वाहनों को दिखाई हरी झंडी

लखनऊ में यूपी-112 द्वितीय चरण के अंतर्गत उच्चीकृत पीआरवी के फ्लैग ऑफ एवं वातानुकूलित हेलमेट वितरण हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री सुरेश खन्ना, DGP प्रशांत कुमार आदि उपस्थित रहे। इस दौरान सीएम योगी ने एडवांस्ड PRV वाहनों को हरी झंडी दिखाई। दूसरे चरण में पीआरवी वाहनों की संख्या 4800 से बढ़कर 6278 हो जाएगी। इसके साथ ही कॉल टेकर्स की संख्या में भी करीब 40 फीसदी का इजाफा होगा। वहीं, सीएम योगी ने भीषण गर्मी को देखते हुए पुलिसकर्मियों को AC हेलमेट भी प्रदान किए।

पीआरवी 112 को आधुनिक बनाया जा रहा हैः योगी
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीआरवी 112 के आधुनिकरण की दिशा में पुलिस को बधाई। यूपी पुलिस का यह कार्यक्रम स्मार्ट पुलिसिंग का एक अभियान है। उन्होंने कहा कि पीआरवी 112 को आधुनिक बनाया जा रहा है। सुशासन का पहला सत्य क़ानून का राज है। सुरक्षा का वातावरण राज्य का दायित्व है। सुरक्षा के लिए पुलिस अपनी भूमिका का निर्वाहन करती है। यूपी पुलिस ने सभी बातों को अक्षरसः उतारने का प्रयास किया है। सीएम ने कहा कि 7 वर्ष में यूपी पुलिस ने अपनी पहचान के साथ यूपी को नई पहचान दिलाई। पिछले 7 वर्ष में कानून का राज देश और दुनिया को दिखाई दे रहा है। पुलिस के काम से निवेश और व्यापार के नए युग मे ले जाने का काम किया है।

यूपी 112 को और प्रभावी बनाया गयाः सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ”2017 में जब मैंने शपथ ली तब यूपी देश की छठी अर्थव्यवस्था था। आज परिणाम हमारे सामने है, आज यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। निवेश, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कैसे होता है यूपी ने बताया है। आज जनपदों में सबसे ऊंची बिल्डिंग पुलिस की है। निष्पक्ष और पारदर्शी पुलिस भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया। पुलिस के लिए फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट भी हमने बनाया। यूपी 112 को और प्रभावी बनाया गया। हम लोगों की आवश्यकता के अनुरूप सुविधा दे सके इसके लिए रिस्पांस टाइम कम किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि 7 वर्षो में फ़ॉर व्हीलर के साथ 2 व्हीलर भी दिए गए है। कोरोना काल में यूपी 112 ने अपना काम सबको दिखाया। 6278 फ़ॉर व्हीलर और 2 व्हीलर 112 को उपलब्ध कराने का काम हो रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com