Saturday , September 21 2024

यूपी में अब मिलेगी गर्मी से राहत, अगले तीन दिनों तक होगी जमकर बारिश

उत्तर प्रदेश में अब अगले दो तीन दिनों में मानसून दस्तक दे देगा। मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। जिस वजह से कई इलाकों में बारिश हो रही है, लेकिन कई इलाकों में अभी लोगों को भीषण गर्मी सता रही है। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की और कई में मूसलाधार बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। मगर शुक्रवार को कई इलाकों में फिर से तापमान में बढ़ोतरी हो गई और लू से लोग परेशान हो गए। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में प्रदेश में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। आज भी कई जगहों पर बारिश होगी।

पूर्वी यूपी में खुशनुमा है मौसम
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बरसात हुई। खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम थोड़ी बहुत गर्मी के बीच भी खुशनुमा बना हुआ है। इसी वजह से विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से लू मुक्त घोषित कर दिया है। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अभी तीन-चार दिन तक लू से प्रभावित रहने के आसार भी जताए हैं। शुक्रवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में जहां बरसात हुई, वहीं उरई व आसपास का इलाका भीषण लू की चपेट में भी रहा।

अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। आज भी कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। लेकिन, 23 जून से देर-सबेर बरसात शुरू होगी। 24 तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के 50 फीसदी से अधिक इलाके बरसात से कवर होंगे। जबकि 26 तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झमाझम होगी। वहीं, 30 जून तक रुक-रुककर बादल बरसेंगे। इस दौरान कई इलाकों में 30-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चलेगी। फिलहाल, मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com