Thursday , May 16 2024

दिल्ली में डॉक्टर से ठगी: सस्ता इलेक्ट्रॉनिक सामान दिलाने का दिया झांसा

विवेक विहार में निजी अस्पताल के डॉक्टर को सस्ते में इलेक्ट्रॉनिक सामान दिलाने का झांसा देकर 45 लाख रुपये ठग लिए गए। आरोपियों ने पीड़ित का विश्वास जीतने के लिए पहले आधी कीमत में आईफोन दिलवाया।

भरोसा होने के बाद 50 लाख का सामान खरीदने का लालच दिया। पीड़ित डॉ. अरनव बंसल (38) ने विश्वास कर रुपये भी दे दिए। शुरुआत में कुछ सामान आया, लेकिन बाद में न तो सामान आया और न ही रुपये वापस किए गए। पुलिस से शिकायत करने की बात पर आरोपियों ने अंजाम भुगतने की धमकी तक दे दी।

परेशान होकर पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की। जांच के बाद पुलिस ने लक्ष्मी नगर निवासी वरुण गुप्ता और शुभम गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों ही आरोपी पीड़ित अरनव के रिश्तेदार हैं। विवेक विहार थाना पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित अरनव झिलमिल में रहते हैं। वे कड़कड़डूमा के एक निजी अस्पताल में डॉक्टर हैं। अरनव ने बताया कि सात मई 2023 को उनके मोबाइल पर वरुण ने मैसेज भेजा था। इसमें आरोपी ने दावा किया कि वह आधी कीमत में आईफोन दिलवा देगा।

अरनव ने अपने दोस्त के लिए एक आईफोन मंगाया। 60 हजार रुपये लेने के बाद आरोपियों ने फोन मुहैया करवा दिया। आरोपियों ने उनसे कहा कि यदि अरनव एक माह में 50 लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान लेंगे तो भारी छूट के साथ सामान दिलवा दिया जाएगा। आरोपियों ने नामी ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये सामान और बिल देने का वादा किया।

अरनव ने यकीन कर आरोपी को 49.62 लाख रुपये दे दिए। आधी रकम नकद और बाकी चेक व ऑनलाइन ट्रांसफर की गई। रुपये लेने के बाद आरोपियों ने बताया कि वह 10 ग्राम का सोने का सिक्का महज 19800 में दिलवा देंगे वहां भी पीड़ित ने आरोपियों को 3.85 लाख रुपये दे दिए।

इसके बाद करीब साढ़े चार लाख का सामान आ गया। बाद में न तो सामान आया और न ही रुपये वापस किए गए। पीड़ित जब भी आरोपियों से सामान या पैसों की बात करते वह एक-दो दिन की बात कहकर टाल देते। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपियों ने धमकी दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com