Wednesday , May 15 2024

चुनावी माहौल के बीच दिल्ली में नुक्कड़ नाटक, छात्र कर रहे लोगों को जागरूक

देशभर में फैली सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को दिल्ली में सात जगहों पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। डीयू के अलग-अलग कॉलेज के छात्रों ने नाटक में किरदार निभाया।

नाटक मंडली ने सड़क पर घूम-घूम कर सबसे आओ-आओ नाटक देखो की अपील की, जिसने न केवल लोगों का ध्यान खींचा, बल्कि कुछ ही पल में नाटक देखने के लिए भारी तादाद में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। अमर उजाला ने इस कार्यक्रम में नॉलेज पार्टनर की भूमिका निभाई।

डीयू के शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज की ओर से अलग-अलग समाजसेवी संगठनों के सहयोग से दिल्ली में दो दिवसीय नुक्कड़ नाटक उत्सव मंथन आयोजित किया गया। शनिवार को आठ, जबकि रविवार को सात जगहों लाल किला, रोहिणी, लाजपत नगर, सरोजिनी नगर, कमला नगर, हौज खास और डीयू के दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए गए।

उत्तर-पूर्व नस्लवाद, बंधुआ मजदूरी, मानव तस्करी और बाल यौन शोषण जैसे विषयों पर छात्र-छात्राओं ने सामूहिक रूप से अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लाल किले के ठीक सामने चांदनी चौक की तरफ जाने वाले कॉरिडोर पर 100 से ज्यादा छात्रों ने नुक्कड़ नाटक का मंचन किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com