Monday , May 6 2024

दिल्ली: अब सीएम केजरीवाल से मिलेंगे सौरभ भारद्वाज

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद से आज सौरभ भारद्वाज मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं की मुलाकात दोपहर में होगी। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं, मंगलवार को जेल में केजरीवाल को इंसुलिन दी गई।

आम आदमी पार्टी ने दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत के बाद सीएम को पहली बार इंसुलिन दी गई। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जेल महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी थी। जेल प्रशासन ने जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री को इंसुलिन की जरूरत नहीं है। उधर, आप नेता लगातार इसकी मांग को लेकर विरोध कर रहे हैं। बीते दिनों आप नेताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल का कहना है कि तिहाड़ में सब कुछ जेल नियम के तहत होता है। यहां पर सभी कैदियों को समय पर खाना दिया जाता है। मुख्यमंत्री को कोर्ट के आदेश के तहत घर का खाना मिलता है। इसकी जांच में पांच से सात मिनट का समय लगता है। जेल में करीब एक हजार कैदी मधुमेह से पीड़ित हैं। इसका प्रबंधन जेल प्रशासन कर रहा है। जेल में करीब 20 हजार कैदी है। सभी को कुछ न कुछ परेशानी हो सकती है। हमारी कोशिश होती है कि उन्हें दूर किया जाए। हर जेल में एक विजिटिंग जज होते हैं, जो स्वास्थ्य संबंधी जरूरतें, साफ-सफाई और कानूनी समाधान सहित अन्य पर नजर रखते हैं। वह कैदियों की शिकायत भी सुनते हैं।

मुख्यमंत्री पर नजर रख रहे हैं एलजी : संजय सिंह
आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल सहित भाजपा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 24 घंटे नजर रख रहे हैं। तिहाड़ जेल मुख्यमंत्री के लिए यातना गृह बन गया है। पीएमओ तिहाड़ जेल से सीसीटीवी कैमरे का लिंक मंगाकर देख रहा है कि केजरीवाल क्या कर रहे हैं। वह केजरीवाल का मनोबल तोड़ना चाहते हैं। जबकि मुख्यमंत्री ने दिल्ली के बच्चों की अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा का इंतजाम किया, फ्री बिजली, पानी का इंतजाम किया। मौजूदा समय में अरविंद केजरीवाल की स्थिति को देखकर उनके माता-पिता बीमारी की हालत में हैं। पत्नी सुनीता केजरीवाल अपने पति के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहती हैं। दिल्ली वालों को भी चिंता है कि पिछले 23 दिनों से अरविंद केजरीवाल को दवा और इंसुलिन क्यों नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बार-बार ये दोहरा रही है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ षड़यंत्र चल रहा है।

भगवंत मान से मिले थे केजरीवाल
15 अप्रैल को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ राज्यसभा सांसद और पंजाब के सह प्रभारी डॉ. संदीप पाठक भी थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com