Saturday , April 27 2024

Titanic में जिस दरवाजे से बची थी ‘रोज’ की जान, वो 5 करोड़ में हुआ नीलाम

1997 में आई फिल्म टाइटैनिक ने लियोनार्डी डिकैप्रियो और केट विंसलेट के करियर को ऊंचाइयों पर ला दिया था। इस फिल्म से दोनों एक्टर्स को इंटरनेशनल रिकग्निशन मिला। आज भी ये फिल्म लोगों की पसंद में बनी रहती है। सिल्वर स्क्रीन पर गजब का जादू बिखेरने वाली फिल्म टाइटैनिक से जुड़ी एक अपडेट सामने आई है। इस मूवी की चीजों को नीलाम किया गया है।

फिल्मी दुनिया के इतिहास की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक ‘टाइटैनिक’ (Titanic) को देखना आज भी लोग पसंद करते हैं। लियोनार्डो डिकैप्रियो (Leonardo DiCaprio) और केट विंसलेट (Kate Winslet) की अदाकारी से सजी इस मूवी में प्यार की परिभाषा को उस खूबसूरती लेकिन दर्द के साथ दिखाया गया था, जिसे आज भी लोग भूलते नहीं। इस फिल्म ने लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट के करियर में चार चांद लगा दिए थे। 

चर्चा में ‘टाइटैनिक’ की जान बचाने वाला दरवाजा

‘जैक’ और ‘रोज’ (फिल्म में दोनों एक्टर्स के नाम) की लव स्टोरी में उस दरवाजे भी काफी चर्चा में रहा, जिस कारण रोज की जान बची थी। इस दरवाजे ने कहीं न कहीं जैक और रोज की लव स्टोरी में इम्पॉर्टेंट रोल प्ले किया था।जिस दरवाजे से रोज की जान बची थी, उसे ही जैक की मौत का कारण भी माना जाता है। हाल ही में उस दरवाजे को करोड़ों में बेच दिया गया। 

बिक गईं ‘टाइटैनिक’ की ये चीजें

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार,  नीलाम कर दिया गया है। इसके अलावा जो ड्रेस केट विंसलेट ने पहनी थी, उसकी भी नीलामी हो गई है। दरवाजे को 718,750 डॉलर (करीब 5 करोड़) में बेच दिया गया है। इसके अलावा जो ड्रेस केट विंसलेट ने पहनी थी, उसे नीलामी में 125,000 डॉलर (करीब 99,00,205) में बेचा गया है।

बिग गई ये चीज भी

इन दो चीजों के अलावा फिल्म में यूज किए गए टेलीग्राफ प्रॉप को 81,250 डॉलर (करीब 67 लाख) में बेचा गया है। फिल्स से जुड़े कुल 16 प्रॉप्स बेचे गए, जिसकी कीमत 100 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com