Tuesday , April 30 2024

आपकी हल्की भूख को शांत करने में मदद करेंगे ये हेल्दी टेस्टी स्नैक

बढ़ा हुआ वजन आजकल की आम समस्या बन गया है। ऐसे में लोग वजन घटाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। इसके अलावा एक्सरसाइज के साथ ही हेल्दी डाइट भी फॉलो करते हैं, लेकिन कई बार डाइटिंग करते हुए शरीर को जरूरी पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं, जिससे कई अन्य समस्याएं होने लगती हैं। ऐसे में आप कुछ वेट लॉस फ्रेंडली स्नैक्स ऑप्शन अपना सकते हैं, जिसे आप जब भी भूख लगे खा सकते हैं और आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा। आइए जानते हैं कुछ ऐसे हेल्दी स्नैक्स ऑप्शन्स के बारे में-

भुना चना
प्रोटीन और फाइबर से भरपूर भुना चना छोटी-छोटी भूख को शांत करने के लिए बहुत टेस्टी और हेल्दी ऑप्शन हैं। इसके सेवन से वजन भी नहीं बढ़ेगा और हेल्दी भी बनेगी।

स्प्राउट चाट
कैलोरी में लो और न्यूट्रिएंट से भरपूर स्प्राउट चाट स्नैक्स के तौर पर खाएं। इससे आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा और पेट भी भर जाएगा।

मखाना
लो कैलोरी स्नैक मखाना भी छोटी भूख हो शांत करने के लिए बहुत अच्छा विक्ल्प है। इसे रोस्ट करके खा सकते हैं।

मूंग दाल चीला
तेजी से वजन घटाने में मदद करता है मूंग दाल चीला। मूंग दाल चीला में भरपूर प्रोटीन पाया जाता है, जो सेहत के लिए बहुत जरूरी माना जाता है।

खीरा रायता
खीरे का रायता आपको हायड्रेट भी रखता है। साथ ही इसमें मौजूद मसाले डाइजेशन भी दुरुस्त रखते हैं। इसके सेवन से तेजी से वजन घटाने में मदद मिलती है।

बैरीज और ग्रीक योगार्ट
बैरीज और ग्रीक योगार्ट का कॉम्बिनेशन बहुत की टेस्टी और हेल्दी माना जाता है। ये एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर स्नैक है, जिससे सेहत को कई लाभ मिलते हैं।

बादाम और सीड्स
बादाम और सीड्स का स्नैक प्रोटीन और कई न्यूट्रिएंट से भरपूर माना जाता है। इसके सेवन से वजन नियंत्रित रखने में मदद मिलती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com