Monday , April 29 2024

मशहूर प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह का निधन

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह का निधन हो गया है। सोमवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। धीरजलाल शाह के भाई हंसमुख शाह ने जानकारी दी कि मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, जहां 11 मार्च को उन्होंने दम तोड़ दिया।

हंसमुख शाह ने ईटाइम्स के साथ बातचीत में धीरजलाल शाह के निधन की खबर की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि प्रोड्यूसर को कोविड हुआ था, जिसके बाद उनके शरीर के बाकी अंगों में दिक्कत शुरू होने लगी और हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

20 दिनों में बिगड़ी हालत

धीरजलाल शाह के भाई ने कहा, “उन्हें कोविड था, जिसके बाद उनके फेफड़ों में समस्या हो गई। पिछले 20 दिनों में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और हमें उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। उनकी किडनी और दिल पर भी असर पड़ा, जिसके चलते मल्टी ऑर्गन फेलियर हो गया।”

अनिल शर्मा ने जताया शोक

गदर 2 के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने धीरजलाल शाह के निधन पर शोक जताया। ईटाइम्स के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, “वो न केवल एक अच्छे निर्माता थे, बल्कि एक बहुत ही प्यारे इंसान थे। उन्होंने वीडियो की एक ऐसी दुनिया बनाई थी जो एक तरह से क्रांतिकारी थी। वो हमें याद आएंगे।”

धीरजलाल शाह का परिवार

धीरजलाल शाह के परिवार में उनकी पत्नी मंजू धीरज शाह, दो बेटियां शीतल पुनित गोयल और सपना धीरज शाह, बेटा जिमित शाह और बहू पूनम शाह हैं।

इन फिल्मों का किया निर्माण

धीरजलाल शाह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों का निर्माण किया था। इनमें अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी द ‘हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ (2003) शामिल है, जिसमें सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल निभाया था। धीरजलाल शाह ने सुनील शेट्टी- करिश्मा कपूर स्टारर ‘कृष्णा’ (1996), गोविंदा- शिल्पा शेट्टी और आदित्य पंचोली अभिनीत ‘गैम्बलर’ (1995) का भी निर्माण किया था। अजय देवगन, तब्बू और डैनी डेन्जोंगपा स्टारर ‘विजयपथ’ (1994) को भी उन्होंने प्रोड्यूस किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com