Saturday , October 5 2024

“नागा चैतन्य-सामंथा के तलाक पर विवाद: केटीआर पर टिप्पणी से गरमाई राजनीति, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशाना”

नागा चैतन्य और सामंथा रुथ प्रभु के तलाक को लेकर चल रहे विवाद में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कांग्रेस और उसके नेताओं की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने तेलंगाना की मंत्री कोंडा सुरेखा द्वारा भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता केटी रामाराव को तलाक के मामले से जोड़ने के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। अश्विनी वैष्णव ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं, खासकर राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए इसे “कांग्रेस की महिलाओं के प्रति विरोधी मानसिकता” करार दिया।

वैष्णव ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “तेलंगाना सरकार के मंत्री द्वारा फिल्मी हस्तियों के चरित्र पर की गई टिप्पणी निंदनीय है और यह कांग्रेस की महिलाओं के प्रति विरोधी मानसिकता को दर्शाती है। यह भी बताता है कि कांग्रेस पार्टी भारतीय मनोरंजन उद्योग, जो हमारे देश की शान है, के प्रति किस तरह का दृष्टिकोण रखती है।”

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे बयानों की समाज में कोई जगह नहीं है और कांग्रेस के नेताओं की चुप्पी से साफ है कि वे इस तरह के अपमानजनक बयानों का समर्थन करते हैं।

इस विवाद के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता एन रामचंदर राव ने कोंडा सुरेखा के बयान को “चरित्र हत्या” बताया। उन्होंने कहा, “राजनीति को एक सीमा के भीतर रहना चाहिए। भाषा की मर्यादा बहुत महत्वपूर्ण है। मंत्री द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा मानहानि करने वाली है और यह चरित्र हत्या के बराबर है।”

राव ने कहा, “राजनीतिक नेताओं द्वारा इस तरह की भाषा का प्रयोग दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिए और सीमाओं का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।”

इस बीच, नागा चैतन्य के पिता, नागार्जुन अक्किनेनी ने सुरेखा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया है। यह शिकायत भारतीय दंड संहिता की धारा 356 के तहत हैदराबाद जिला अदालत में दायर की गई है।

केटीआर ने भी कोंडा सुरेखा को कानूनी नोटिस भेजते हुए 24 घंटे के भीतर सार्वजनिक माफी की मांग की है, और चेतावनी दी है कि यदि माफी नहीं मांगी गई तो कानूनी कार्रवाई, जिसमें मानहानि और आपराधिक मामले शामिल हैं, की जाएगी।

विवाद के बढ़ने के बाद, कोंडा सुरेखा ने नागा चैतन्य और सामंथा के परिवारों से माफी मांगी, लेकिन अपने आरोपों पर कायम रहीं। इसके बावजूद, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के अध्यक्ष बी महेश कुमार गौड़ ने फिल्म उद्योग से इस मुद्दे को समाप्त करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि मंत्री ने अपना बयान वापस ले लिया है, जिससे उन्हें दुख पहुंचा था।

गौड़ ने यह भी कहा कि उन्होंने इस मामले पर मंत्री से बातचीत की और स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों से आग्रह किया कि वे बोलते समय सावधानी बरतें।

इस विवाद पर अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी और सुरेखा के बयान को “स्त्रीत्व के लिए शर्मनाक” बताया। उन्होंने कहा, “एक जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को मेरे उद्योग और मेरे पूजा स्थल के बारे में ऐसी आधारहीन और अपमानजनक बातें करने का कोई अधिकार नहीं है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com