Sunday , May 19 2024

झारखंड हाई कोर्ट में स्टेनोग्राफर पदों पर निकली भर्ती

झारखंड उच्च न्यायालय की ओर से स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। स्टेनोग्राफर पदों के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी 1 मार्च 2024 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। इस भर्ती के माध्यम से स्टेनोग्राफर के कुल 399 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट स्टनोग्राफी स्पीड एवं 40 शब्द प्रति अंग्रेजी में टाइपिंग होनी चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। अनरिजर्व, ईडब्ल्यूएस, बीसी 1 एवं बीसी 2 वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये तय की गया है वहीं एससी एवं एसटी वर्ग के लिए 125 रुपये शुल्क निर्धारित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com