Monday , May 20 2024

U19 World Cup 2024: धोनी के अंदाज में उदय सहारन ने बचाई टीम इंडिया की डूबती नैया

उदय सहारन और सचिन धास की शानदार पारियों के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से मात दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्वकप 2024  के फाइनल में प्रवेश किया। अब भारत का खिताबी मुकाबला 11 फरवरी को होगा जहां भारत की भिड़ंत पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया से होगी जो दूसरे सेमीफाइनल में 8 फरवरी को एक दूसरे से भिड़ेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेनानी में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में भारत को 2 विकेट से जीत मिली। मैच में कप्तान उदय सहारन ने 81 रनों की पारी खेली। वहीं, सचिन धास ने 96 रन बनाए।

इस जीत के बाद भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्वकप 2024  के फाइनल में प्रवेश किया। अब भारत का खिताबी मुकाबला 11 फरवरी को होगा, जहां भारत की भिड़ंत पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया से होगी, जो दूसरे सेमीफाइनल में कल यानी 8 फरवरी को एक दूसरे से भिड़ेंगें।

IND vs SA U19 के सेमीफाइनल मैच में भारत की जीत के हीरो रहे उदय सहारन (Uday Saharan) ने अपनी तूफानी पारी का क्रेडिट अपने पितो को दिया। उन्होंने मैच के बाद क्या कहा आइए जानते हैं?

Uday Saharan में दिखी धोनी की परछाई!

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी जिस तरह से टीम की पारी को मुश्किल समय में संभालने का काम करते थे। ठीक ऐसा ही अंडर19 विश्व कप में भारत की कप्तानी कर रहे उदय सहारन ने भी कर दिखाया। शुरुआती 4 विकेट गंवाने के बाद कैसे उदय सहारन ने सचिन धास के साथ मिलकर शानदार शतक साझेदारी निभाई, उसको देखकर हर कोई हैरान रह गया।

उदय  ने अपनी तूफानी पारी का क्रेडिट अपने पिता को दिया। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मेरे पिता भी इसी तरह खेलते थे। धीरे-धीरे शुरुआत करके गेम को डीप तक ले जाना, मैंने उन्हीं से सीखा। भारत ने मैच जी लिया। शुरुआत में नई गेंद के साथ खेलना मुश्किल था, लेकिन बाद में यहआदत सी बन गई। हमारा प्लान था कि हमें आखिरी तक बैटिंग करनी है। हमारे ड्रेसिंग रूम में हमेशा माहौल शानदार रहता है और हम हमेशा अपने प्लेयर्स का हौसला बढ़ाते है।

अगर बात करें पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 48.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के बाद भारत ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में एंट्री कर ली और अब भारत का सामना पाक या ऑस्‍ट्रेलिया के मैच में से जो भी विजेता टीम होगी उससे होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com