Friday , May 17 2024

ऋतिक-दीपिका की ‘फाइटर’ को एक और बड़ा झटका

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। हालांकि, रिलीज से पहले फाइटर को झटका लगा था, क्योंकि एक्शन फिल्म ‘फाइटर’ खाड़ी देशों में प्रतिबंध का सामना करना पड़ा। रिपोर्टों में कहा गया कि फाइटर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को छोड़कर कई खाड़ी देशों में प्रतिबंध का सामना करना पड़ रहा है। अब, इस फिल्म को लेकर एक और नई जानकारी सामने आई है। यह फाइटर फिल्म के लिए दूसरा झटका होगा। दरअसल, नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, दावा किया जा था है कि अब फिल्म को संयुक्त अरब अमीरात में निलंबन का सामना करना पड़ रहा है। प्रमुख थिएटर चेन से बुकिंग विकल्प हटा दिए गए हैं।

इस निलंबन की पुष्टि हाल ही में फिल्म के यूएई वितरक द्वारा की गई, जिससे प्रशंसक सदमे में आ गए। हालांकि, प्रतिबंध का कारण अभी भी अज्ञात है। रिपोर्ट्स का दावा है कि फिल्म में कुछ आपत्तिजनक सामग्री के कारण यह निर्णय लिया गया है। प्रतिबंध से पहले यह बताया गया था कि ‘फाइटर’ को पीजी 15 वर्गीकरण के साथ संयुक्त अरब अमीरात में रिलीज किया जाएगा। यह देखते हुए कि खाड़ी क्षेत्र बॉलीवुड फिल्मों के लिए प्रमुख विदेशी बाजारों में से एक है, इस प्रतिबंध से दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के कुल संग्रह पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

सिद्धार्थ आनंद की पिछली ब्लॉकबस्टर ‘पठान’ ने खाड़ी बाजार में 12.6 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की और संयुक्त अरब अमीरात में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म भी बन गई। वहीं, ऋतिक की पिछली ब्लॉकबस्टर ‘वॉर’ ने खाड़ी देशों में लगभग पांच मिलियन डॉलर की कमाई की थी। खाड़ी में फिल्म की रिलीज से समझौता होने के बाद उद्योग विशेषज्ञ अब अपने पर्याप्त बजट की भरपाई के लिए घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फाइटर की अच्छी कमाई करने की उम्मीद जता रहे हैं।

इससे पहले ‘फाइटर’ को संयुक्त अरब अमीरात को छोड़कर सभी खाड़ी देशों में रिलीज होने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। सेंसर स्क्रीनिंग 10 जनवरी, 2024 को आयोजित की गई थी और 23 जनवरी को आधिकारिक तौर पर यह सूचित किया गया था कि ‘फाइटर’ को लगभग सभी खाड़ी देशों में रिलीज नहीं किया जाएगा।

‘फाइटर’ में ऋतिक रोशन, अनिल कपूर, दीपिका पादुकोण के अलावा सहायक भूमिकाओं में करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, तलत अजीज और अन्य सहित एक शानदार स्टार कास्ट है। विशाल-शेखर की जोड़ी ने फिल्म के लिए गाने और मूल स्कोर तैयार किया है। हवाई एक्शन फिल्म आज, 25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com