Saturday , May 4 2024

रेवाड़ी: पानी की टंकी फटने से 9 माह की गर्भवती सहित 2 की मौत

रेवाड़ी : खंड नाहड़ के गांवे कृष्ण नगर में रविवार दोपहर एक ईंट भट्ठे पर बनी पानी की टंकी तेज धमाके के साथ फट गई। टंकी की दीवार का मलबा पानी भर रही महिला व किशोरी पर जा गिरा और उनकी मौत हो गई। एक महिला 9 माह की गर्भवती भी थी। उसकी मौत के साथ गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत भी हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पहुंची और दोनों को रेवाड़ी के अस्पताल भिजवाया।

जानकारी अनुसार गांव कृष्ण नगर में विनोद कुमार ईंट भट्ठा चलाता है और भट्टे पर उसने जमीन पर ही 10 फुट ऊंची 5 हजार लीटर क्षमता की पानी की टंकी बनाई हुई है। भट्ठे पर बिहार की 25 वर्षीय किरण देवी व 17 वर्षीय राशिदा खातून के परिवार भी काम करते हैं। रविवार को दोनों टंकी से पानी लाने के लिए गई थीं। जब वे पानी भर रही थीं तो अचानक तेज धमाके के साथ टंकी की दीवार फट गई और उसका मलबा दोनों पर आ गिरा। टंकी का पानी तेज गति से जब फैला तो पास में ही खेल रहे बच्चे भी उसकी चपेट में आ गए। वे घबराकर भाग गए। जैसे ही यह हादसा हुआ तो लोग मदद को दौड़े। दोनों को मलबे से निकालकर रेवाड़ी के ट्रामा सेंटर भेजा गया। डॉक्टरों ने दोनों महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। इनमें किरण देवी 9 माह की गर्भवती थी। उसकी मौत के साथ गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई।

मृतका राशिदा खातून के परिजनों ने नाहड़ पुलिस चौकी को शिकायत देकर आरोप लगाया कि पानी की टंकी जर्जर हो थी और इसमें रिसाव भी हो रहा था। इसकी शिकायत भट्ठा मालिक विनोद से की गई थी लेकिन उन्होंने कोई परवाह नहीं की। समय रहते इस पर गौर किया गया होता तो यह हादसा पेश नहीं आता। जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह ने कहा कि भट्टा मालिक विनोद के खिलाफ लापरवाही बरतने का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com